उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

24 मार्च को चुना जाएगा भारतीय जनता पार्टी विधायक दल का नेता, लोक भवन में होगी विधायकों की बैठक

लखनऊ में 24 मार्च को भाजपा विधायक दल की बैठक आयोजित होगी. इसमें औपचारिक रूप से विधायक दल के नेता का चयन किया जाएगा. फिलहाल यह लगभग तय है कि मुख्यमंंत्री योगी आदित्यनाथ को ही विधायक दल का नेता बनाया जाएगा.

By

Published : Mar 20, 2022, 2:47 PM IST

etv bharat
लोक भवन में होगी विधायकों की बैठक

लखनऊ.लोकभवन में 24 मार्च को भाजपा विधायक दल की बैठक आयोजित होगी. इसमें औपचारिक रूप से विधायक दल के नेता का चयन किया जाएगा. फिलहाल यह लगभग तय है कि मुख्यमंंत्री योगी आदित्यनाथ को ही विधायक दल का नेता बनाया जाएगा. इस मौके पर केंद्रीय पर्यवेक्षक गृहमंत्री अमित शाह और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुबर दास भी मौजूद रहेंगे.

24 मार्च को दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में भाजपा विधायक दल के नेता का चयन करेगी. साथ ही सीएम योगी और उनकी कैबिनिट शपथ लेगी. उसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 2027 तक उत्तर प्रदेश की सरकार चलाएंगे. वहीं, शपथ ग्रहण समारोह के बाद मंत्रियों के बीच विभागों का वितरण किया जाएगा. भारतीय जनता पार्टी के 255 विधायकों ने विधानसभा चुनाव 2022 में जीत हासिल की है.

यूपी विधान परिषद में इस बार खत्म हो जाएगी कांग्रेस की लीडरशिप, जानें बड़ी वजह...

भारतीय जनता पार्टी के 255 विधायकों ने विधानसभा चुनाव 2022 में जीत हासिल की है. शपथ ग्रहण से पहले की यह औपचारिकता है कि सभी चुने हुए विधायक पार्टी विधायक दल का एक नेता चुनते हैं.

तय है कि योगी आदित्यनाथ ही उत्तर प्रदेश के दोबारा मुख्यमंत्री बनेंगे. इस दौरान बैठक में भाजपा के सभी विधायक मौजूद रहेंगे. एक वरिष्ठ विधायक दोबारा योगी आदित्यनाथ के नाम का प्रस्ताव प्रस्तुत करेगा.

बाद में विधायक प्रस्ताव पर जैसे ही अपनी सहमति देंगे. तभी यह तय हो जाएगा कि योगी फिर से मुख्यमंत्री की कमान संभालेंगे. वहीं, यूपी का सीएम कौन होगा इसकी घोषणा गृहमंत्री अमित शाह और रघुबर दास करेंगे.


ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details