उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बिल्डर से आवंटियों को राहत दिलाएगी एलडीए, टीम गठित

By

Published : Feb 20, 2021, 5:35 PM IST

राजधानी लखनऊ में बिल्डरों से परेशान आवंटियों की समस्याएं जल्द दूर होंगी. रेरा चेयरमैन के निर्देश पर लखनऊ विकास प्राधिकरण ने 10 सदस्यों वाली टीम गठित की है. टीम बिल्डरों से आवंटियों की समस्याओं को दूर कराएगी.

लखनऊ विकास प्राधिकरण
लखनऊ विकास प्राधिकरण

लखनऊ:राजधानी में बिल्डरों से परेशान आवंटियों की समस्याएं अब जल्द दूर हो सकेंगी. यूपी रेरा चेयरमैन के निर्देश पर लखनऊ विकास प्राधिकरण ने 10 सदस्यों की टीम गठित की है. टीम बिल्डरों से आवंटियों को हो रही समस्याओं को दूर करेगी. एलडीए उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश ने 10 सदस्यों वाली टीम का गठन किया है.

रेरा चेयरमैन ने की बैठक

यूपी रेरा के चेयरमैन राजीव कुमार ने लखनऊ विकास प्राधिकरण के साथ ऑनलाइन बैठक कर दिशा-निर्देश दिए. इसके बाद एलडीए उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश के निर्देश पर एक समिति बनाई गई. इसके साथ ही राजधानी लखनऊ के 300 बिल्डरों को चरणबद्ध तरीके से बुलाकर आवंटियों की समस्याओं को दूर कराने की बात कही.


ये भी पढ़े:यूपी के विकास पर कम बोलते हैं सीएम योगी: अखिलेश यादव

एलडीए उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश ने बताया कि फ्लैटों का निर्माण पूरा करने के लिए टेंडर प्रक्रिया की जा रही है. वहीं आवासीय और व्यावसायिक संपत्तियों के सुनियोजित क्रियान्वयन के लिए स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोड्यूसर पॉलिसी तैयार की गई है. इसके लिए सचिव की अध्यक्षता में बैठक होनी है. जो भी बिल्डरों के स्तर पर आवंटन की समस्या लंबित है, उन्हें दूर कराया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details