उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

LDA कार्यालय बना शराब का अड्डा, बंद कमरे में जाम छलकाते दिखे कर्मचारी, देखें वीडियो...

लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) के कार्यालय में शुक्रवार को 3 कर्मचारी एक अन्य बाहरी व्यक्ति के साथ बैठकर शराब पी रहे थे. सूचना मिलने पर प्राधिकरण सचिव ने इन्हें रंगे हाथों पकड़ा. प्राधिकरण उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ने अनुशासनहीनता के आरोपी तीनों कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया. वहीं संविदा चालक सुनील यादव को उनके कृत्य पर कारण बताओं नोटिस जारी किया गया है.

By

Published : Aug 7, 2021, 7:49 AM IST

Updated : Aug 7, 2021, 9:16 AM IST

LDA कार्यालय बना शराब का अड्डा.
LDA कार्यालय बना शराब का अड्डा.

लखनऊ:उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एलडीए के कर्मचारियों को शराब पीते रंगे हाथों पकड़ा गया. लखनऊ विकास प्राधिकरण के उप सचिव और अपर सचिव की ओर से विभाग की पुरानी बिल्डिंग में छापेमारी की गई. इसके बाद कई विभागीय कर्मचारी नशे में धुत पाए गए. प्राधिकरण उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ने अनुशासनहीनता के आरोप में 3 कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया. वहीं संविदा चालक सुनील यादव को उनके कृत्य पर कारण बताओं नोटिस जारी किया गया है.

प्राधिकरण के अपर सचिव ज्ञानेन्द्र वर्मा ने बताया कि सचिव पवन कुमार गंगवार को किसी ने फोन कर सूचना दी कि प्राधिकरण भवन की पुरानी बिल्डिंग के भूतल पर स्थित आरक्षित पार्किंग के पीछे बने कमरे में कुछ लोग शराब पी रहे हैं. इसके बाद सचिव के निर्देश पर LDA के अपर सचिव ज्ञानेंद्र वर्मा और उप सचिव माधवेश ने एलडीए की पुरानी बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर बने कमरों में छापेमारी की. सुरक्षाकर्मियों के साथ पहुंचे विभागीय अधिकारियों ने ग्राउंड फ्लोर पर बने कमरों को खोला, जिसके बाद बंद कमरे के भीतर LDA के 4 कर्मचारी एक बाहरी व्यक्ति के साथ शराब पीते पाए गए. टीम द्वारा साक्ष्य के तौर पर फोटोग्राफी व विडियोग्राफी की गई.

वीडियो वायरल.

इन कर्मचारियों को किया गया निलंबित

प्राधिकरण सचिव द्वारा शुक्रवार को इस प्रकरण की रिपोर्ट प्राधिकरण उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी के समक्ष प्रस्तुत करते हुए आरोपी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई किये जाने की संस्तुति की गई. उपाध्यक्ष द्वारा कार्यालय में शराब पीने पर दिलीप कुमार निगम (अनुचर), पवन चौहान (अनुचर) और कृष्ण दत्त तिवारी(चौकीदार) को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया.

नहीं बर्दाश्त की जाएगी अनुशासनहीनता

उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ने चेतावनी भरे शब्दों में कहा कि प्राधिकरण प्रांगण में इस तरह की अनुशासनहीनता को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इस मामले में संबंधित कर्मचारियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी. बताया जाता है कि प्राधिकरण कार्यालय परिसर में शराब पीते पकड़े गए कर्मचारियों के अलावा कुछ और बड़े लोग भी शामिल हैं. हालांकि वे सामने आने से साफ साफ बच गए.

इसे भी पढे़ं-LDA ने ढहाया अवैध निर्माण, उपाध्यक्ष ने जारी किया ये आदेश

Last Updated : Aug 7, 2021, 9:16 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details