उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वैक्सीनेशन ड्राई रन का अंतिम चरण आज, 61 केंद्रों पर भेजी गई वैक्सीन

By

Published : Jan 11, 2021, 9:12 AM IST

Updated : Jan 11, 2021, 11:43 AM IST

उत्तर प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन ड्राई रन का अंतिम चरण आज है. इसके लिए प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. ड्राई रन के लिए 61 केंद्र बनाए गए हैं.

वैक्सीनेशन ड्राइ रन का अंतिम चरण आज
वैक्सीनेशन ड्राइ रन का अंतिम चरण आज

लखनऊःकोरोना वैक्सीनेशन के अंतिम चरण के ड्राई रन की सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं. सोमवार को यूपी से सभी जनपदों में ड्राई रन किया जाएगा. लखनऊ में ड्राई रन के लिए 61 केंद्र बनाए गए हैं. इन केंद्रों पर ड्राई रन के लिए 21 कोल्ड चेन पॉइंट से वैक्सीन भेजी जा रही है.

75 जिलों में तैयारी पूरी
सोमवार के दिन उत्तर प्रदेश के जनपदों में वैक्सीनेशन का बड़े स्तर पर ड्राई रन किया जाना है. उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में होने वाले ड्राई रन के लिए सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. ड्राई रन के लिए बनाए गए इन केंद्रों पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. लखनऊ सीएमओ डॉक्टर संजय भटनागर ने बताया है कि इन अभ्यास केंद्रों पर वैक्सीन पहुंचाने के लिए गाड़ियां लगाई गई हैं. साथ ही सुरक्षा के मद्देनजर सुरक्षा बल भी तैनात किए गए हैं.

इन केंद्रों पर होगा ड्राई रन
उत्तर प्रदेश के तमाम जनपदों के साथ राजधानी लखनऊ में भी वैक्सीनेशन का ड्राई रन किया जाएगा. जिसमें सरकारी और निजी अस्पतालों को शामिल किया गया है. 200 सेशन में अभ्यास किया जाएगा. इसमें किंग जॉर्ज मेडिकल विश्वविद्यालय, पीजीआई अस्पताल, लोक बंधु, राम मनोहर लोहिया समेत कई अस्पतालों में सेंटर बनाए गए हैं.

Last Updated : Jan 11, 2021, 11:43 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details