उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

डॉ.राम मनोहर लोहिया में किया जा रहा कोरोना वैक्सीनेशन का अंतिम ड्राई रन

By

Published : Jan 11, 2021, 2:36 PM IST

कोरोना वैक्सीननेशन के लिए सोमवार को अंतिम ड्राई किया जा रहा है. इसी क्रम में लखनऊ के कई सरकारी व निजी अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन किया जा रहा है.

सांकेतिक इमेज
सांकेतिक इमेज

लखनऊ: देश भर में कोरोना वैक्सीनेशन की तैयारी युद्ध स्तर पर चल रही है. इसी क्रम में आज कोरोना वैक्सीननेशन के लिए अंतिम ड्राई किया जा रहा है. यूपी के सभी जनपदों में रजिस्ट्रेशन से लेकर वैक्सीनेशन के तमाम प्रक्रियाओं को चरणबद्ध तरीके से किया जा रहा है. वैक्सीनेशन प्रक्रिया के लिए लखनऊ के डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल में कई काउंटर बनाए गए हैं.

डॉ.राम मनोहर लोहिया में किया जा रहा कोरोना वैक्सीनेशन का अंतिम ड्राई रन

लाभार्थियों को कई चरणों की प्रक्रिया पूरी करने के बाद वैक्सीन लगाई जा रही हैं. बताते चलें कि वैक्सीनेशन के दो ड्राई रन पूरे हो चुके हैं. कोरोना वैक्सीनेशन के अंतिम चरण में राजधानी के कई सरकारी व निजी अस्पतालों को केंद्र बनाया गया है. वैक्सीनेशन केंद्रों पर चरणबद्ध तरीके से रजिस्टर्ड हो चुके लाभार्थियों को वैक्सीन लगाई जा रही है. इसी क्रम में लखनऊ के गोमती नगर स्थिति डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल में फ्रंट फुट के कोरोना वॉरियर्स को कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है.

लोहिया अस्पताल में वैक्सीनेशन प्रक्रिया के लिए बनाए गए आठ बूथ
डॉ. राम मनोहर लोहिया के प्रशासनिक भवन में लाभार्थियों को वैक्सीन लगाने के लिए सेंटर बनाया गया है. वैक्सीन लगाने के लिए लोहिया अस्पताल में 8 बूथ बनाए गए हैं. इन बूथों पर रजिस्टर्ड लाभार्थी चरणबद्ध प्रक्रिया के तहत टीका लगवा रहे हैं. टीका लगाने से पहले बूथ पर वेरिफिकेशन का काम किया जाता है. इसके बाद लाभार्थियों को लोहिया के प्रशासनिक भवन में वैक्सीन लगाने के लिए भेजा जा रहा है. वैक्सीन लगाने के बाद कई प्रकार की स्वास्थ्य जांच की जाती है. जांच प्रक्रिया पूरी होने के बाद लाभार्थियों को घर जाने की अनुमति दी जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details