उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

AKTU का परीक्षा फॉर्म भरने की ये है अंतिम तिथि

जो छात्र एकेटीयू के वर्ष 2020-21 के विषम सेमेस्टर स्नातक और परास्नातक में परीक्षा फार्म नहीं भर पाए हैं, उसके लिए आखिरी मौका है अब ये छात्र 25 दिसंबर तक अपना फॉर्म भर सकते हैं. इसके बाद उन्हें विलंब शुल्क के साथ परीक्षा फॉर्म भरना पड़ेगा.

By

Published : Dec 24, 2020, 8:52 PM IST

AKTU
AKTU

लखनऊ: डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय के वर्ष 2020-21 के विषम सेमेस्टर स्नातक और परास्नातक में परीक्षा फार्म भरने से चुक गए स्टूडेंट्स के पास आखिरी मौका बचा है. सेमेस्टर एग्जाम में शामिल होने के लिए स्टूडेंट्स 25 दिसंबर तक ईआरपी के माध्यम से अपना एग्जाम फॉर्म भर सकते हैं.


गौरतलब है कि इससे पहले एकेटीयू ने 10 दिसंबर तक परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि तय की थी. विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी आशीष मिश्रा ने बताया कि यह फॉर्म रेगुलर व कैरीओवर परीक्षा के लिए हैं. उन्होंने बताया कि अधिकांश छात्र परीक्षा फार्म भरने से वंचित रह गए थे. इस वजह से विवि प्रशासन ने स्टूडेंट्स के हितों को ध्यान में रखते हुए 25 दिसंबर तक ईआरपी पोर्टल खोला गया है. उन्होंने बताया कि निर्धारित तारीख के भीतर अगर अब कोई स्टूडेंट फॉर्म भरने से वंचित रह जाता है. तो वह विलंब शुल्क के साथ ही परीक्षा फॉर्म भर सकेगा.

सेल्फ फाइनेंस सीटों पर 31 दिसंबर तक आनलाइन रजिस्ट्रेशन
एकेटीयू से संबंद्ध इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट कॉलेजों की सेल्फ फाइनेंस सीटों पर स्टूडेंट्स 31 दिसंबर तक आनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. बता दें कि इस साल यूपीएसईई से करीब 72 हजार स्टूडेंट्स ने दाखिला लिया है. जिसमें काउंसिलिंग के माध्यम से करीब 32 स्टूडेंट्स ने दाखिला लिया. वहीं डायरेक्ट एडमिशन की प्रक्रिया से 54 हजार छात्र-छात्राओं ने पंजीकरण कराया, जिसमें से 45 हजार स्टूडेंट्स ने डायरेक्ट एडमिशन लिया, जबकि एकेटीयू में इंजीनियरिंग कोर्स में ही करीब सवा लाख सीटें हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details