उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

परीक्षा पर चर्चा : PM Modi से सिद्धार्थनगर के लालता यादव और कानपुर की बेटी अमिन्या करेगी संवाद

पीएम मोदी 1 अप्रैल को CBSE बोर्ड के छात्र-छात्राओं से 'परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम' में संवाद करेंगे. इस कार्यक्रम में प्रतिभाग करने के लिए सिद्धार्थनगर के एक छात्र और कानपुर की एक छात्रा का चयन हुआ है.

By

Published : Mar 30, 2022, 8:59 PM IST

परीक्षा पर चर्चा
परीक्षा पर चर्चा

सिद्धार्थनगर :जिले के जवाहर नवोदय विद्यालय में अध्यनरत छात्र लालता प्रसाद प्रसाद को पीएम मोदी से परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में सवाल पूछने का मौका मिलेगा. लालता प्रसाद सिद्धार्थनगर जिले के जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा 11 में विज्ञान संकाय का छात्र है. छात्र लालता यादव को परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के लिए चयनित किया गया है. यह जानकारी जिलाधिकारी दीपक मीणा ने साझा की है.

परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम का लाइव प्रसारण 1 अप्रैल 2022 को दिन में 11:00 बजे से किया जाएगा. कार्यक्रम में चयनित होने के बाद जिलाधिकारी दीपक मीणा ने छात्र लालता यादव को शुभकामना दी है. वहीं, जवाहर नवोदय विद्यालय के प्रभारी प्राचार्य साधना शुक्ला ने कॉलेज के सभी छात्रों व स्टाफ को कार्यक्रम देखने के लिए अपील की है.

कानपुर की अमिन्या पीएम से करेगी संवाद

पीएम मोदी के साथ परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के लिए कानपुर की बेटी अमिन्या का चयन हुआ है. छात्रा अमिन्या कानपुर में चकरपुर की रहने वाली है. पीएम मोदी से संवाद करने के लिए बेटी का चयन होने से अमिन्या के माता-पिता बेहद खुश हैं. अमिन्या कानपुर के सरसौल स्थित नवोदय विद्यालय में 11वीं की छात्रा है.

अमिन्या सिंह ने लखनऊ संभाग के अंतर्गत आने वाले यूपी व उत्तराखंड के सभी 87 स्कूलों की संयुक्त रूप से आयोजित हुई पेंटिंग प्रतियोगिता में पहला स्थान पाया है. जवाहर नवोदय विद्यालय सरसौल के प्रधानाचार्य एसके मिश्रा ने बताया कि अमिन्या ने जो पेंटिंग तैयार की थी, उसमें नवाचार का संदेश प्रदर्शित हो रहा था.

अमिन्या की इस उपलब्धि के चलते अब वह 1 अप्रैल को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित पीएम नरेंद्र मोदी के साथ परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में भाग लेगी. अमिन्या को पीएम से संवाद के समय अपनी पेंटिंग के बारे में बताने का मौका मिलेगा.

प्रधानाचार्य एसके मिश्रा ने बताया कि अमिन्या का चयन होने से जवाहर नवोदय स्कूल सरसौल के बच्चे व अभिभावक बेहद खुश हैं. गौरतलब है कि पीएम मोदी 1 अप्रैल को नई दिल्ली स्थित तालकटोरा स्टेडियम में CBSE बोर्ड के छात्र-छात्राओं से परीक्षा के संबंध में संवाद करेंगे. इस दौरान देश भर के नवोदय विद्यालयों से चयनित हुए छात्र-छात्राएं कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे.

इसे पढ़ें - योगी सरकार के मंत्रियों को बंगले हुए अलॉट, जानिए किसको कौन सा मिला?

ABOUT THE AUTHOR

...view details