उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 19, 2019, 12:05 AM IST

ETV Bharat / state

अपराधियों के साथ सांठगांठ से चल रही है योगी सरकार: अजय कुमार लल्लू

विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने योगी सरकार पर तीखा हमला बोला. उन्होंने कहा कि योगी सरकार अपराधियों की सांठगांठ से चल रही है.

etv bharat
योगी सरकार पर बरसे लल्लू.

लखनऊ:विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन बुधवार को कानून व्यवस्था के मुद्दे पर समूचा विपक्ष सरकार पर हमलावर रहा. कांग्रेस, बसपा सभी ने सीधे मुख्यमंत्री पर हमला बोला. दोनों दलों ने समाजवादी पार्टी के साथ ही सदन में सरकार को घेरा. ध्वस्त कानून व्यवस्था को लेकर सरकार को कटघरे में खड़ा किया. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने सदन से बाहर मीडिया से कहा कि उत्तर प्रदेश अपराधियों की भेंट चढ़ चुका है. प्रदेश में गुंडे माफियाओं का राज चल रहा है.

योगी सरकार पर बरसे लल्लू.

प्रदेश में जलाई जा रही हैं बेटियां
अजय कुमार लल्लू ने कहा कि यह सरकार बार-बार सदन में पहली बार शब्द का इस्तेमाल करती है. उत्तर प्रदेश में पहली बार ही बेटियां जलाई जा रही हैं, पहली बार नवोदय में पढ़ने वाली छात्रा के साथ बलात्कार कर उसकी हत्या कर दी जाती है.

ये जंगलराज नहीं तो और क्या
उत्तर प्रदेश में बेटियां न्याय की आस में एसपी और डीएम के कार्यालयों का चक्कर लगा रही हैं. बेटियां न्याय नहीं मिलने पर आत्मदाह करने की कोशिश कर रही हैं. मुख्यमंत्री कार्यालय के सामने हर रोज आत्मदाह का प्रयास होता है. ऐसे में उत्तर प्रदेश में जंगलराज नहीं तो और क्या है.

हिंसा करने वालों का नहीं है स्थान
उन्होंने कहा कि बुधवार को मुख्यमंत्री के भाषण को सदन में सुन रहा था. मुख्यमंत्री ने कहा कि हिंसा करने वालों का इस प्रदेश में कोई स्थान नहीं है. मुख्यमंत्री बताएं कि कुशीनगर की घटना में गरीबों की झोपड़ियां क्यों जलाईं थीं. आप पर मुकदमा दर्ज हुआ था. आप उस हिंसा के वांछित अपराधी थे. एक कांग्रेसी नेता पर गोली चलाने का काम किया था. आपके ऊपर 307 जैसे गंभीर अपराध दर्ज थे. क्या आप बताएंगे कि अपराधियों को संरक्षण देने में लिप्त नहीं थे? उत्तर प्रदेश के आप पहले मुख्यमंत्री हैं जिन्होंने अपने ऊपर के सभी मुकदमे वापस लेने का काम किया है. निश्चित रूप से भारतीय जनता पार्टी की सरकार अपराधियों के साथ सांठगांठ से चल रही है. प्रदेश में अपराधियों का बोलबाला है. अपराधियों को संरक्षण प्राप्त है. भारतीय जनता पार्टी की सरकार को अब बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है.

बसपा भी योगी पर हमलावर रही
बसपा नेता लालजी वर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अपराध हर तरह बड़े पैमाने पर बढ़े हैं. इसका उदाहरण भाजपा के विधायक ने स्वयं प्रस्तुत करने का काम किया है. मुख्यमंत्री पूरी तरह से असत्य बोलने का काम किया है. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों पर दबाव डलवाकर ऐसा आंकड़ा प्रस्तुत कराया है.

निरंतर बढ़ रहे हैं महिलाओं पर अपराध
वास्तविक आंकड़ा जनता के सामने है. पहली बार ऐसा हो रहा है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री खुद कह रहे हैं कि कानून व्यवस्था ठीक है. लेकिन प्रदेश में महिलाओं को जलाने की घटनाएं निरंतर बढ़ रही हैं. इसके बाद मुख्यमंत्री का यह कहना कि कानून व्यवस्था सुदृढ़ है. ये बड़ा धोखा देने वाला बयान है.

यह भी पढ़ें- CAA संविधान के बेसिक कांसेप्ट के खिलाफ: आजम खां

ABOUT THE AUTHOR

...view details