उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊः कम वेतन को लेकर मजदूरों ने किया प्रदर्शन

लखनऊ में लॉकडाउन के दौरान साबुन कम्पनी के मजदूरों ने कम वेतन मिलने पर प्रदर्शन किया. पुलिस ने कम्पनी के मालिक को फोन कर तत्काल मजदूरों का भुगतान करने का निर्देश दिया.

lucknow news
मजदूरों को प्रदर्शन

By

Published : May 13, 2020, 8:05 PM IST

लथनऊ: बंथरा इलाके में स्थित एक साबुन कम्पनी के मजदूरों ने बुधवार को काम बंद कर फैक्ट्री गेट पर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन कर रहे मजदूरों का आरोप था कि कम्पनी द्वारा उन्हें कम मजदूरी दी जा रही है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने कम्पनी के मालिक को फोन कर तत्काल मजदूरों का भुगतान करने का निर्देश दिया, जिसके बाद मजदूर शांत हुए.

बता दे कि बंथरा के कानपुर रोड स्थित एक साबुन कंपनी में लॉकडाउन के शुरुआत में कुछ दिन तो काम बंद रहा, लेकिन बाद में यहां मजदूरों को बुला कर काम शुरू करा दिया गया. आरोप है कि कंपनी द्वारा एक तो यहां कोविड 19 को लेकर जो भी कायदे कानून हैं, उसे ताक पर रख कर काम कराया जा रहा है. इसके साथ ही कपंनी मालिक लॉकडाउन के दौरान काम बंद होने के कारण बीते महीने की मजदूरी भी नहीं दे रहा. लॉकडाउन में मजदूरी का पैसा मांग-मांग कर थक हार चुके मजदूरों ने बुधवार को काम बंद कर दिया.

पुलिस ने मजदूरों से थाने पर इसकी लिखित शिकायत करने को कहा और वापस लौट गई. मंगलवार को भी क्षेत्र के माती स्थित एक वेयरहाउस में काम करने वाले मजदूरों ने वहां के मैनेजर पर लॉकडाउन का पैसा ना देने का आरोप लगाया और यहां थाने पर शिकायत की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details