उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

करंट से मजदूर की मौत, मुआवजे के लिए परिजनों का हंगामा

By

Published : Jan 8, 2021, 10:31 PM IST

राजधानी लखनऊ में बिजनौर रोड पर स्थित एक फैक्ट्री में करंट लगने से मजदूर की मौत हो गई. इसकी सूचना मृतक के परिजनों को दी गई.

परिजन.
परिजन.

लखनऊ: राजधानी के सरोजनी नगर थाना क्षेत्र में बिजनौर रोड पर स्थित एक फैक्ट्री में बल्ब लगाने के दौरान करंट लगने से मजदूर की मौत हो गई. कर्मचारियों ने इसकी सूचना मृतक के परिजनों को दी. मौके पर पहुंचे परिजन मजदूर का शव घर ले गए और मुआवजे की मांग को लेकर हंगामा करने लगे. कंपनी ने मृतक के परिजनों को सहायता राशि उपलब्ध नहीं कराई तो परिजनों ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने से इनकार कर दिया. परिजन मुआवजे की मांग कर रहे है.

इस कंपनी में करता था काम
सरोजनी नगर के बिजनौर सरयू बिहार निवासी राम कुमार (29) भंडारी पेट्रोल पंप के निकट लुमिनस कंपनी में कार्य करता था. उसकी करंट लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई. सूचना पाकर मृतक के परिजन कंपनी पहुंचे और मृतक के शव को घर ले आए. घर पर पुलिस और लुमिनियास कंपनी के अधिकारियों के बीच घंटों तक बात होती रही. मजदूर की मौत से आक्रोशित परिजन मुआवजे की मांग करते रहे.

सरोजनीनगर इंस्पेक्टर आनंद कुमार शाही के मुताबिक मरने वाले मजदूर के परिजनों ने तहरीर नहीं दी है. तहरीर मिलने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details