उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बिल्डिंग पेंट कर रहे मजदूर की 5वीं मंजिल से गिरकर हुई मौत, ठेकेदार पर लापरवाही का आरोप

लखनऊ में आज बिल्डर की लापरवाही के चलते एक मजदूर की मौत हो गई. वो पांच मंजिला इमारत में पुताई कर रहा था. इसी दौरान बिल्डिंग से गिरकर उसकी मौत हो गयी.

By

Published : Feb 24, 2022, 7:02 PM IST

etv bharat
ठेकेदार पर लापरवाही का आरोप

लखनऊः राजधानी में आज बिल्डर की लापरवाही से एक मजदूर की जान चली गई. मजदूर पांच मंजिला इमारत में पुताई का काम करा था. इसी दौरान बिल्डिंग से गिरकर उसकी मौत हो गयी. दूसरे मजदूर ठेकेदार पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक बाजार खाला के टिकैतगंज में पांच मंजिला इमारत का निर्माण कार्य चल रहा था. इसी इमारत में लखनऊ निवासी हुसैन अली बिना किसी सेफ्टी बेल्ट के पुताई कर रहा था, तभी एकाएक उसका पैर फिसल गया और वो पांचवी मंजिल से सीधा नीचे गिर गया. ऊंचाई से गिरने की वजह से उसके सिर में गंभीर चोट आई थी. वहां मौजूद लोगों ने उसे फौरन अस्पताल पहुंचाने की कवायद शुरू की. लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया.

बाजारखाला थाना प्रभारी शैलेन्द्र कुमार ने बताया कि उन्हें कुछ स्थानीय लोगों ने इस घटना की जानकारी दी है. जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गयी थी. हालांकि अभी तक किसी पर भी शिकायत दर्ज नहीं की गई है. अगर कोई शिकायत दर्ज करवाता है, तो कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें- शीशा तोड़कर कार में घुसी नीलगाय...विचलित करने वाला है ये VIDEO

वहीं स्थानीय लोगों ने बताया है कि इस बिल्डिंग में सभी मजदूर बिना किसी सेफ्टी के निर्माण कार्य कर रहे हैं. ठेकेदार से कई बार हुसैन अली ने सेफ्टी बेल्ट देने के लिए कहा था. लेकिन उसे मुहैया नहीं करवाया गया. जिसका नतीजा आज उसकी गिरकर मौत हो गयी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details