उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

KMC विवि में परीक्षा समिति की बैठक संपन्न

राजधानी लखनऊ में स्थित ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती (केएमसी) विश्वविद्यालय में शनिवार को परीक्षा समिति की बैठक हुई. बैठक में विभिन्न सेमेस्टर के लिए परीक्षा आयोजित करने की तारीख पर चर्चा की गई.

By

Published : Jan 2, 2021, 9:04 PM IST

केएमसी विवि में परीक्षा समिति की बैठक हुई
केएमसी विवि में परीक्षा समिति की बैठक हुई

लखनऊ: ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय में शनिवार को कुलपति प्रोफेसर विनय कुमार पाठक की अध्यक्षता में परीक्षा समिति की बैठक आयोजित की गई. बैठक में परीक्षा समिति ने निर्णय लिया कि समस्त परीक्षार्थियों की आंतरिक एवं मुख्य परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाओं को 3 दिन के भीतर मूल्यांकन कर छात्रों को दिखाया जाएगा.

कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक ने कहा कि चैलेंज मूल्यांकन को पूर्णतया लागू किया जाएगा. प्रथम, तृतीय एवं पंचम सेमेस्टर के विद्यार्थी 15 जनवरी 2021 से ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भर सकेंगे. प्रथम, तृतीय एवं पंचम सेमेस्टर की आंतरिक परीक्षाएं ऑनलाइन एवं ऑफलाइन दोनों ही तरीके से जनवरी के अंतिम सप्ताह में करवाए जाने का निर्णय लिया गया है.

साथ ही समिति ने अन्य सेमेस्टर की मुख्य परीक्षाएं मार्च 2021 के द्वितीय सप्ताह से प्रारंभ कराए जाने का निर्णय लिया. उन्होंने बताया कि ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय में अब प्रश्न पत्र बाहरी एजेंसी से नहीं छपवाए जाएंगे, बल्कि आंतरिक व्यवस्था से छापे जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details