उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: किसानों ने किया विशाल धरना प्रदर्शन, पुलिस पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

By

Published : Sep 25, 2019, 11:12 PM IST

राजधानी लखनऊ में किसान मजदूर संगठन के द्वारा विशाल धरना प्रदर्शन किया गया, जिसमें किसानों ने पुलिस पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया. वहीं किसानों ने किसान नेताओं पर फर्जी मुकदमे दर्ज होने की बात कही.

किसान प्रदर्शनकारियों से बातचीत करते संवाददाता.

लखनऊ: राजधानी लखनऊ के पीजीआई थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले वृंदावन में किसान मजदूर संगठन के द्वारा मुख्य मांगों को लेकर विशाल धरना प्रदर्शन किया गया. इस विशाल धरने में हजारों की संख्या में किसान मौजूद रहे. किसानों का कहना है कि किसान नेताओं पर लखनऊ जनपद के अलग-अलग स्थानों में फर्जी मुकदमे लिखे गए हैं.

किसान प्रदर्शनकारियों से बातचीत करते संवाददाता.

किसानों का कहना है कि राज्य सरकार द्वारा बिजली की जो दरें बढ़ाई गई हैं, उसको वापस लेना चाहिए. आवारा जानवरों से होने वाली समस्याएं अभी तक कम नहीं हुई है और किसानों की फसलों को आज भी आवारा जानवर बर्बाद कर रहे हैं.

पढ़ें-लखनऊ: सीएम योगी को सुनाई अपनी पीड़ा, जानें किन हालातों से गुजरी तीन तलाक पीड़िता...

किसानों का कहना है कि एक तरफ जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भ्रष्टाचार खत्म करने की बात कर रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ न्यू मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद से पुलिस को भ्रष्टाचार करने की छूट मिल गई है. किसानों ने कहा कि पहले ट्रैक्टर पर जीएसटी नहीं लगता था, लेकिन अब ट्रैक्टर पर भी जीएसटी लागू कर दिया गया है, जिसकी वजह से उसकी कीमत बढ़ गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details