उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रेहडी-पटरी वालों को डिजिटल पेमेंट के लिए जागरूक करेंगे भेलपुरी वाले खुशीराम

लखनऊ के चौक में भेलपुरी बेचने वाले खुशीराम को डिजिटल पेमेंट के प्रति पटरी दुकानदारों को जागरूक करने के लिए नगर निगम ब्रांड एंबेसडर बनाने जा रहा है.

lucknow
नगर निगम के ब्रांड एंबेसडर बनेंगे खुशीराम

By

Published : Jan 6, 2021, 5:56 PM IST

लखनऊः चौक में भेलपुरी बेचने वाले खुशीराम को डिजिटल पेमेंट के लिए नगर निगम अपना ब्रांड एंबेसडर बनाएगा. लखनऊ नगर निगम अब डिजिटल पेमेंट के प्रति पटरी दुकानदारों को जागरूक करने के लिए खुशीराम को ब्रांड एंबेसडर बनाने जा रहा है. इससे पहले खुशीराम से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 27 अक्टूबर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बात भी की थी. ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए चौक में भेलपुरी बेचने वाले खुशीराम और विजय बहादुर का कहना है कि पिछले 15 सालों से चौक में भेलपुरी की दुकान लगा रहा हूं. जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 27 अक्टूबर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हम लोगों से बातचीत की, वह निश्चित रूप से मेरे लिए गर्व की बात ही. खुशीराम ने बताया प्रधानमंत्री निधि से उन्हें 10 हजार रुपए का सहयोग भी मिला है.

रेहड़ी पटरी वालों को जागरूक करेंगे खुशीराम

सभी दुकानों को वेंडिंग जोन में मिले स्थान
खुशीराम का कहना है कि चौक क्षेत्र में लगने वाली पटरी पर सभी दुकानों को वेंडिंग जोन में स्थान मिले. जिससे किसी भी दुकानदार को अपने परिवार का भरण पोषण करने में किसी तरह की समस्या का सामना ना करना पड़े.

चौक में भेलपुरी की दुकान चलाते हैं खुशीराम

ग्राहकों से लेते हैं डिजिटल पेमेंट
चौक क्षेत्र में भेलपुरी बेचने वाले पटरी दुकानदार खुशीराम अपने ग्राहकों से पेटीएम गूगल पर के माध्यम से डिजिटल पेमेंट लेते हैं और इसी को ध्यान में रखते हुए लखनऊ नगर निगम ने खुशीराम को डिजिटल पेमेंट के प्रति पटरी दुकानदारों को जागरूक करने के लिए अपना ब्रांड एंबेसडर बनाने जा रहा है.

नगर निगम के ब्रांड एंबेसडर बनेंगे खुशीराम

'नगर निगम की पहल सराहनीय'
ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए ग्राहक सुमित टंडन ने कहा कि जिस तरह से लखनऊ नगर निगम ने डिजिटल पेमेंट के लिए ब्रांड एंबेसडर बनाने का निर्णय लिया है यह खुशी की बात है. उन्होंने कहा इससे रेहड़ी पटरी दुकानदार प्रेरणा लेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details