उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Aug 23, 2020, 4:41 PM IST

ETV Bharat / state

KGMU कुलपति ने कोविड-19 टास्क फोर्स की बैठक में दिए निर्देश

केजीएमयू में कोविड-19 टास्क फोर्स की बैठक में कुलपति ने कई दिशा- निर्देश दिए हैं. जिससे कि कोरोना मरीजों के इलाज के साथ लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक भी किया जा सके.

etv bharat
केजीएमयू में कोविड-19 टास्क फोर्स का गठन.

लखनऊ: केजीएमयू के नए कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल बिपिन पुरी ने पदभार ग्रहण कर लिया है. शनिवार को उन्होंने किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में कोविड-19 की टास्क फोर्स का गठन किया. टास्क फोर्स की कमान कुलपति ने खुद संभाली है. इसके अलावा उन्होंने कमेटी के सदस्यों को भी जिम्मेदारी सौंप कर उन्हें जल्द से जल्द लागू करने का निर्देश दिया है.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बनाए गए टास्क फोर्स में सदस्यों को जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं. इसके तहत स्वच्छता, व्यक्तिगत स्वच्छता और पर्यावरण स्वच्छता पर जोर दिया गया है. इसके अलावा कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल बिपिन पुरी ने निर्देश दिया कि सभी वेटिंग क्षेत्रों में सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने के साथ सख्त अनुशासन लागू किया जाए. अगर जरूरत पड़ती है, तो सुरक्षा के लिए पुलिस बल की व्यवस्था की जाए.

बता दें कि पिछले दिनों ट्रॉमा सेंटर में कोविड-19 के लिए बनाए गए होल्डिंग और स्क्रीनिंग एरिया में तीमारदारों द्वारा जमकर तोड़फोड़ करते हुए अव्यवस्था फैलाई गई थी. साथ ही उन्होंने पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम को प्रभावी ढंग से इस्तेमाल करने के निर्देश दिए गए हैं. मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने पर जुर्माना और राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए सजा के प्रावधानों को भी प्रभावी ढंग से लागू करने के निर्देश दिए.

कुलपति ने कहा कि होल्डिंग एरिया में लोगों की भीड़ को नियंत्रित रखने के लिए बैरिकेडिंग लगाई जाए और सुरक्षित जगह बनाई जाए. इसके अलावा वालंटियर और इंटर्न्स को मरीजों और उनके तीमारदारों को कोरोना के प्रति जागरूक करने की जिम्मेदारी सौंपी जाए.

होल्डिंग और वेटिंग एरिया में 24 घंटे मॉनिटरिंग और भीड़भाड़ वाले इलाके में सीसीटीवी कैमरे के प्रभावी ढंग से इस्तेमाल करने का भी कुलपति ने निर्देश दिया. साथ ही उन्होंने कहा कि मरीजों और उनके तीमारदारों से अच्छे तरीके से बातचीत की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details