उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मांगों को लेकर KGMU के शिक्षकों ने काला फीता बांध शुरू किया विरोध

केजीएमयू टीचर्स एसोसिएशन ने किंग जॉर्ज चिकित्‍सा विश्‍वविद्यालय के शिक्षकों को संजय गांधी स्‍नातकोत्‍तर आयुर्विज्ञान संस्‍थान के समान वेतन-भत्‍तों सहित अन्‍य लाभ दिये जाने में हीलाहवाली करने का विरोध शुरू किया है.

Etv bharat
मांगों को लेकर KGMU के शिक्षकों ने काला फीता बांध शुरू किया विरोध

By

Published : Aug 29, 2022, 10:46 PM IST

लखनऊ : केजीएमयू टीचर्स एसोसिएशन ने किंग जॉर्ज चिकित्‍सा विश्‍वविद्यालय के शिक्षकों को संजय गांधी स्‍नातकोत्‍तर आयुर्विज्ञान संस्‍थान के समान वेतन-भत्‍तों सहित अन्‍य लाभ दिये जाने में हीलाहवाली करने का विरोध जताया है. इसके विरोध में 29 अगस्‍त से 5 सितम्‍बर तक कार्य के दौरान काला फीता बांधना शुरू किया गया है.

टीचर्स एसोसिएशन के अध्‍यक्ष डॉ. केके सिंह व सचिव डॉ. संतोष कुमार के अनुसार केजीएमयू अधिनियम व परिनियमावली में सरकार द्वारा प्रावधान किए जाने के बावजूद प्रशासनिक उदासीनता के कारण केजीएमयू के शिक्षकों को एसजीपीजीआई के समान वेतन व पेमेट्रिक्स एवं ग्रेज्युटी जैसे सेवानिवृत्तिक लाभ नहीं मिल रहे हैं.


उन्‍होंने बताया कि पूर्व सूचना के अनुसार केजीएमयू के समस्त शिक्षकों द्वारा आज काला फीता बांधकर विरोध प्रदर्शन किया गया, जो मागें पूरी न होने पर 5 सितम्‍बर तक जारी रहेगा. 7 सितम्‍बर को आम सभा की बैठक बुलाकर अंतिम निर्णय लिया जाएगा. शिक्षकों की वाजिब मांगों के संदर्भ में शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने कुलपति से उनके कार्यालय में भेंट की तथा काला फीता बांधने का अनुरोध किया. कुलपति ने प्रशासनिक कारणों से फीता बांधने में असमर्थता व्यक्त की परन्तु मांगों को शासन तक पहुंचाने का भरोसा दिया.

ये भी पढ़ेंः BJP के नए प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह बोले, निकाय और लोकसभा चुनाव में शत प्रतिशत सीटें जीतेंगे

ABOUT THE AUTHOR

...view details