उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

10 वर्षों से नहीं हुआ प्रमोशन, केजीएमयू कर्मचारी काला फीता बांध कर ड्यूटी करेंगे

लखनऊ में केजीएमयू कर्मचारी परिषद (KGMU Staff Council Protest in Lucknow) ने गुरुवार को आंदोलन की घोषणा की. शुक्रवार को प्रमोशन न होने को लेकर केजीएमयू कर्मचारी काला फीता बांध कर ड्यूटी करेंगे.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Oct 13, 2023, 8:06 AM IST

Etv Bharat
केजीएमयू कर्मचारी परिषद KGMU Staff Council लखनऊ में केजीएमयू लखनऊ में केजीएमयू कर्मचारी परिषद केजीएमयू कर्मचारी काला फीता बांध कर ड्यूटी करेंगे KGMU employees will protest with black ribbon

लखनऊ: केजीएमयू कर्मचारी परिषद (KGMU Staff Council Protest in Lucknow) ने कर्मचारियों की वरिष्ठता सूची और 10 वर्षों से रुकी हुई पदोन्नति, एसीपी को लेकर अब तक ठोस कार्रवाई नहीं होने पर नाराजगी जताते हुए आंदोलन की घोषणा की है. इसके तहत शुक्रवार को केजीएमयू कर्मचारी काला फीता बांध कर ड्यूटी करेंगे (KGMU employees will protest with black ribbon) और चिकित्सा विश्वविद्यालय प्रशासन को ज्ञापन सौंपेंगे.

केजीएमयू कर्मचारियों ने आंदोलन की घोषणा की

इस विषय में कर्मचारी परिषद के अध्यक्ष विकास सिंह ने कुलपति को पत्र भेजते हुए लिखा है कि अथक प्रयासों के बाद 22 वर्गों का मानकीकरण का कार्य हो चुका है, लेकिन वरिष्ठता सूची और पदोन्नति व एसीपी को लेकर अनेक बार विरोध किया गया. अब तक इस विषय में कोई ठोस कार्रवाई नहीं हो सकी है. विश्वविद्यालय प्रशासन को देने वाले पत्र में लिखा है कि ऐसी स्थिति में कर्मचारी सेवानिवृत्‍त भी हो रहे हैं. साथ ही आर्थिक नुकसान का सामना कर रहे हैं. इससे कर्मचारियों की शारीरिक, मानसिक क्षमता पर भी बुरा असर पड़ रहा है. वे पूर्ण मनोयोग से अपना कार्य भी नहीं कर पा रहे हैं.



कर्मचारियों का कहना है कि ऐसी स्थिति में कर्मचारियों में बहुत रोष है. सभी कर्मचारी विरोध प्रदर्शन और आंदोलन करने के लिए बाध्य हैं. पत्र में कहा गया है कि शुक्रवार को एक दिन के लिए सभी कर्मचारी काला फीता बांधकर चिकित्सा विश्वविद्यालय प्रशासन को ज्ञापन सौंपेंगे. यदि इसके बाद भी प्रशासन ने कर्मचारियों की मांग पर निश्चित समय तक ठोस कार्रवाई नहीं की , तो आंदोलन के अगले चरण की तिथि घोषित कर सभी कर्मचारी प्रशासनिक घेराव होगा. कर्मचारी बड़ा आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे.

ये भी पढ़ें- साइबर ठग ने 7 मिनट में उड़ाए 7 लाख रुपए, टैक्सी कैंसल होने पर मांगे थे पैसे रिफंड

ABOUT THE AUTHOR

...view details