उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपी में हिंसा के पीछे PFI, लगाया जाएगा प्रतिबंध: केशव प्रसाद मौर्य

By

Published : Dec 31, 2019, 12:30 PM IST

Updated : Dec 31, 2019, 8:06 PM IST

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर लिखा है कि यूपी में 19 और 20 दिसंबर को हुई हिंसा, आगजनी, अराजकता और संपत्ति नुकसान के पीछे पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) था. ऐसे संगठनों पर प्रतिबंध लगाया जाएगा.

etv bharat
केशव प्रसाद मौर्य (फाइल फोटो).

लखनऊ:उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट किया है कि राज्य में संपत्ति, आगजनी के सभी नुकसान के पीछे विशेष रूप से पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) था. ऐसे संगठनों को पनपने नहीं दिया जाएगा. उन पर प्रतिबंध लगाया जाएगा.

जानकारी देते केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा.

बता दें कि डीजीपी ओपी सिंह ने गृह मंत्रालय को एक पत्र लिखकर 'पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) पर प्रतिबंध लगाने का अनुरोध किया, क्योंकि जांच में 19 दिसंबर को हुए CAA के खिलाफ हिंसक विरोध-प्रदर्शन में पीएफआई की संलिप्तता पाई गई.

डीजीपी ओपी सिंह ने कहा था कि जरूरी सबूत जुटा कर पीएफआई पर प्रतिबंध लगाने के लिए गृह मंत्रालय से सिफारिश की जाएगी. डीजीपी मुख्यालय ने सिफारिश में पीएफआई के बारे में लिखा है कि इसमें इस्लामिक स्टूडेंट मूवमेंट ऑफ इंडिया यानि सिमी के ज्यादातर सदस्य जुड़े हैं. इस संगठन के लोगों के पास से पूरे राज्य में आपत्तिजनक साहित्य और पर्चे बरामद हुए हैं.

यूपी में 19 और 20 दिसंबर को हुई हिंसा में पीएफआई के करीब 70 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. लगातार यूपी पुलिस का कहना था कि प्रदेश में हिंसा को रोकने के लिए पीएफआई पर प्रतिबंध लगाना होगा.

Last Updated : Dec 31, 2019, 8:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details