उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

भगवान शंकर को समर्पित है काशी-महाकाल एक्सप्रेस, ट्रेन में गूंजता है ओम नमः शिवाय का मंत्र

भगवान शंकर की नगरी वाराणसी से चलकर मध्य प्रदेश के इंदौर जाने वाली काशी-महाकाल एक्सप्रेस को पूरी तरह से भगवान शंकर को समर्पित कर दिया गया है. इस ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को भगवान शंकर की भक्ति में सराबोर करने के लिए रेलवे ने खास इंतजाम किए हैं. ट्रेन में जहां एक ओर शिव मंत्र गूंजते रहते हैं, वहीं हर सीट पर यात्रियों को शिव चालीसा भी रेलवे प्रशासन उपल्ब्ध करा रहा है.

By

Published : Feb 17, 2020, 3:18 AM IST

etv bharat
भगवान शंकर को समर्पित है काशी-महाकाल एक्सप्रेस.

लखनऊ: वाराणसी से इंदौर के बीच चलने वाली काशी-महाकाल एक्सप्रेस पूरी तरह से भगवान शंकर को समर्पित ट्रेन है. इस ट्रेन का जैसा नाम है उसी के अनुसार इस ट्रेन की खूबियां भी हैं. ट्रेन में जहां भगवान शंकर का गुणगान होता है, वहीं यात्री इस ट्रेन में भगवान शंकर के दर्शन भी कर सकते हैं. इसके लिए ट्रेन की एक सीट भगवान शंकर के नाम बुक है. इसी के साथ इस पूरी ट्रेन में भगवान महाकाल का ॐ नमः शिवाय मंत्र गूंजता रहता है.

भगवान शंकर को समर्पित है काशी-महाकाल एक्सप्रेस.
गूंजता है ओम नमः शिवाय का मंत्र
वाराणसी से लेकर इंदौर के बीच इस ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों को रास्ते भर ओम नमः शिवाय मंत्र और महा मृत्युंजय का जाप सुनाई देगा. इतना ही नहीं हर सीट पर यात्रियों को शिव चालीसा भी उपलब्ध कराई जा रही है.

इस ट्रेन के यात्रियों के कानों में जैसे ही ओम नमः शिवाय की ध्वनि गुंजायमान होगी, वैसे ही उनके कानों में सुखद अनुभूति होगी.

इसे भी पढ़ें-वाराणसी: पीएम मोदी ने काशी महाकाल एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

ABOUT THE AUTHOR

...view details