उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कमलेश तिवारी के सपनों को साकार करने का लिया संकल्प, जानिए क्या बोली पत्नी

By

Published : Oct 18, 2021, 7:19 PM IST

राजधानी लखनऊ के खुर्शीद बाग कार्यालय में सोमवार को कमलेश तिवारी (Kamlesh Tiwari) का बलिदान दिवस मनाया गया. इस दौरान उनकी पत्नी किरन कमलेश तिवारी ने कमलेश के सपनों को साकार करने का संकल्प लिया.

Kamlesh Tiwari
कमलेश तिवारी

लखनऊ.राजधानी खुर्शीद बाग कार्यालय में सोमवार को कमलेश तिवारी (Kamlesh Tiwari) का बलिदान दिवस मनाया गया. इस दौरान उनकी जीवनी भी बांटी गईं. पत्नी किरन कमलेश तिवारी ने कमलेश के सपनों को साकार करने का संकल्प लिया. उन्होंने कहा कि हिंदूवाद को आगे बढ़ाया जाएगा. इस दौरान अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने योगी सरकार पर कमलेश के परिवार से किए गए वादे पूरे न होने पर नाराजगी जताई.


बता दें, 18 अक्टूबर 2019 को लखनऊ में नाका के खुर्शीदबाग की तंग गलियों में रहने वाले हिंदू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी (50) की दो बदमाशों ने बेरहमी से हत्या कर दी थी. इस सनसनीखेज घटना से हड़कंप मच गया था. दोनों बदमाश मिठाई के डिब्बे में पिस्टल व चाकू छिपाकर कमलेश के घर की पहली मंजिल पर स्थित दफ्तर पहुंचे थे. पहले बदमाशों ने उनकी गर्दन पर गोली मारी थी, फिर चाकू से ताबड़तोड़ वार करने के बाद गला रेत दिया था. हत्या की वारदात से अफसरों में हड़कंप मच गया था. घटना के बाद हजारों लोग सड़क पर निकल आए और अमीनाबाद का बाजार बंद कराकर पुलिस-प्रशासन व सरकार विरोधी नारेबाजी करने लगे.


अमीनाबाद में लोगों ने रोडवेज बस में तोड़फोड़ की और पोस्टमार्टम हाउस तिराहा पर जाम लगाकर धरना-प्रदर्शन व हंगामा शुरू कर दिया था. तनाव के मद्देनजर इलाके में कई थानों की पुलिस फोर्स और रैपिड एक्शन फोर्स तैनात कर दी गई थी. पुलिस को मौके से एक पिस्टल व एक खोखा बरामद हुआ. इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों में भगवा कपड़े पहने दो संदिग्ध दिखे थे. कमलेश खुर्शीदबाग के जिस घर में रहते थे, उसकी पहली मंजिल पर ही हिंदू समाज पार्टी का कार्यालय था. दोपहर को वह कुशीनगर निवासी कर्मचारी सौराष्ट्रजीत सिंह के साथ कार्यालय में बैठे थे, तभी भगवा कपड़े पहने दो युवक वहां आ गए थे. कमलेश शायद उन्हें पहचानते थे. उन्होंने युवकों के लिए चाय-नाश्ता भी मंगाया था. कुछ देर बाद उन्होंने सौराष्ट्रजीत सिंह को सिगरेट व गुटखा लाने के लिए बाहर भेज दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details