उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

चुनाव हारे सिंधिया और राज बब्बर कर रहे कांग्रेस कार्यालय पर हार की समीक्षा

कांगेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया और यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर शुक्रवार को कांग्रेस मुख्यालय पर लोकसभा में हुई हार के कारणों की समीक्षा कर रहे हैं. दरअसल ज्योतिरादित्य सिंधिया इस बार गुना से लोकसभा चुनाव हार गए हैं, वहीं प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर फतेहपुर सीकरी से हार गए.

By

Published : Jun 14, 2019, 12:18 PM IST

समीक्षा बैठक करते ज्योतिरादित्य सिंधिया और राज बब्बर .

लखनऊ: कांगेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया और यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर शुक्रवार को कांग्रेस मुख्यालय पर 39 लोकसभा सीटों पर हार के कारणों की समीक्षा कर रहे हैं. इससे पहले राष्ट्रीय महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने अपनी मां और रायबरेली से सांसद सोनिया गांधी के साथ 41 सीटों में से 40 सीटों पर हार की समीक्षा की थी. जहां एक तरफ ज्योतिरादित्य सिंधिया इस बार गुना से लोकसभा चुनाव हार गए हैं, तो वहीं प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर को फतेहपुर सीकरी से शिकस्त मिली है. दोनों हारे हुए पदाधिकारी हारे हुए प्रत्याशियों के साथ हार के कारणों की समीक्षा कर रहे हैं.

हार की समीक्षा करते ज्यातिरादित्य सिंधिया और राजब्बर.
  • कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया को लोकसभा चुनाव से ठीक पहले पश्चिमी उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाया गया था.
  • उन्हें पश्चिमी लोकसभा की 39 सीटों का प्रभार दिया गया था, हालांकि सिंधिया कोई करिश्मा नहीं कर पाए और कांग्रेस सभी सीटें हार गई.
  • इतना ही नहीं वह स्वयं एमपी के गुना सीट से एमपी का चुनाव लड़े थे, लेकिन उत्तर प्रदेश को जिताने की ख्वाहिश लेकर आए ज्योतिरादित्य सिंधिया खुद ही चुनाव हार गए.
  • ज्योतिरादित्य सिंधिया और राज बब्बर हार के कारणों की समीक्षा कर रहे हैं. वे प्रत्याशियों से सवाल-जवाब कर रहे हैं कि आखिर वे क्यों चुनाव हारे ? क्या वजह रही ?
  • प्रत्याशियों का कहना है कि यूपी में कहीं पर भी कांग्रेस का संगठन ही नहीं है, लिहाजा हम अपने लोगों को ही मतदान केंद्र तक खींचने में नाकाम साबित हो रहे हैं.
  • ऐसे में बूथ लेवल से लेकर उच्च स्तर तक संगठन को मजबूत करने की बेहद आवश्यकता है. जब संगठन मजबूत होगा तो कांग्रेस खुद-ब-खुद खड़ी हो जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details