उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 5, 2020, 7:51 PM IST

ETV Bharat / state

लखनऊ: अभद्र टिप्पणी के मामले में कनिष्ठ स्टाफ अधिकारी निलंबित

राजधानी के होमगार्ड विभाग में तैनात एक महिला अधिकारी के निजी व्हाट्सएप नंबर पर अभद्र टिप्पणी करने के आरोपों के तहत कनिष्ठ स्टाफ अधिकारी मनोज कुमार को निलंबित कर दिया गया है. बता दें कि महिला अधिकारी ने दिनांक बीते 7 जुलाई 2020 को मनोज कुमार पर आरोप लगाते हुए विभाग को पत्र लिखा था.

etv bharat
होमगार्ड विभाग.

लखनऊ: होमगार्ड विभाग में तैनात एक महिला अधिकारी के निजी व्हाट्सएप नंबर पर अभद्र टिप्पणी करने के आरोपों के तहत शासन ने कनिष्ठ स्टाफ अधिकारी मनोज कुमार को निलंबित कर दिया है. डीजी होमगार्ड के पदनाम का दुरुपयोग करते हुए मनोज कुमार ने अभद्र टिप्पणी की थी.

जिला कमांडेंट पद पर तैनात एक महिला अधिकारी ने दिनांक बीते 7 जुलाई 2020 को मनोज कुमार पर आरोप लगाते हुए विभाग को पत्र लिखा था. इसके बाद विभाग ने दो बार मनोज कुमार से आरोपों पर स्पष्टीकरण मांगा. मनोज कुमार की ओर से महिला द्वारा लगाए गए आरोपों पर किसी तरह का कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया. जवाब न प्राप्त होने के बाद शिकायत के बिंदु एवं विभाग के आदेशों के उल्लंघन के क्रम में महानिदेशक होमगार्ड द्वारा शासन को मनोज कुमार को लेकर की गई शिकायत से अवगत कराया गया. इसके बाद शासन ने मनोज कुमार को निलंबित कर दिया है.

निलंबन पत्र.

महिला द्वारा की गई शिकायत के बाद बीते 28 अगस्त 2020 को मनोज कुमार द्वारा एक शिकायत पत्र सोशल मीडिया के माध्यम से प्रेषित किया गया था. मनोज कुमार द्वारा की गई शिकायत में विभाग से जुड़े एक अधिकारी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए थे. इसके लिए पुलिस महानिरीक्षक मुख्यालय को शिकायत की जांच करने के निर्देश दिए गए थे. जांच कमेटी द्वारा मनोज कुमार द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच की जा रही है.

मनोज कुमार का निलंबन महिला अधिकारी के व्हाट्सएप पर डीजी होमगार्ड के पद नाम का दुरुपयोग करते हुए अभद्र टिप्पणी करने को लेकर किया गया है.

रणजीत सिंह, डिप्टी कमांडेंट जनरल

ABOUT THE AUTHOR

...view details