उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जेपी नड्डा रविवार से लखनऊ में बनाएंगे मिशन 73+ फतह की रणनीति

यूपी लोकसभा चुनाव के प्रभारी जेपी नड्डा 3 दिन के महत्वपूर्ण दौरे पर रविवार को यूपी की राजधानी लखनऊ आ रहे हैं. वह इस दौरे के मद्देनजर यूपी में लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर अमलीजामा पहनाते हुए पूरी व्यूह रचना तैयार करेंगे. इसके साथ ही मिशन 73 प्लस फतह की रणनीति बनाते हुए नजर आएंगे.

By

Published : Apr 6, 2019, 11:23 PM IST

जेपी नड्डा

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता केंद्रीय मंत्री और यूपी लोकसभा चुनाव के प्रभारी जेपी नड्डा 3 दिन के महत्वपूर्ण दौरे पर रविवार को यूपी की राजधानी लखनऊ आ रहे हैं. वह इस दौरे के मद्देनजर यूपी में लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर अमलीजामा पहनाते हुए पूरी व्यूह रचना तैयार करेंगे. इसके साथ ही मिशन 73 प्लस फतह की रणनीति बनाते हुए नजर आएंगे.

संवाददाता ने दी जानकारी

लोकसभा चुनाव प्रभारी जेपी नड्डा रविवार को सुबह 10:00 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेंगे और उसके बाद सीधे यूपी भाजपा मुख्यालय आएंगे. यहां महत्वपूर्ण संगठनात्मक बैठक में हिस्सा लेंगे. उनके साथ यूपी भाजपा के महामंत्री संगठन सुनील बंसल और कई अन्य महत्वपूर्ण नेता मौजूद रहेंगे. चुनाव को लेकर चर्चा करते हुए आगे किस प्रकार से चुनाव की तैयारियों को आगे बढ़ाना है, कहां किन सीटों पर प्रत्याशी नहीं उतरे हैं, उनको लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से फीडबैक लेना और सपा बसपा गठबंधन व कांग्रेस पार्टी को किस प्रकार से धराशायी करते हुए चुनाव में विजय प्राप्त करनी है, उसको लेकर पूरी व्यूह रचना तैयार करने का काम इन महत्वपूर्ण बैठकों में किया जाएगा.

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के आगामी दिनों में यूपी में होने वाले चुनावी कार्यक्रम वह जनसभाओं को लेकर भी चर्चा की जाएगी. कहां की लोकसभा सीटों पर जनसभाएं की जाएं और किन लोकसभा सीटों पर जनसभाएं करके कितनी लोकसभा सीटों को एक साथ कवर किया जा सकता है, उसको लेकर भी चर्चा होगी. इसके अलावा यूपी में योगी सरकार के मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर को लेकर गठबंधन में सीट दिया जाना कितना हित में होगा या एक सीट देकर राजभर को संतुष्ट करने को लेकर भी अंतिम फैसला किया जा सकता है.

इसके अलावा 8 अप्रैल की शाम को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी यूपी की राजधानी लखनऊ आएंगे और कई महत्वपूर्ण संगठनात्मक बैठकों में हिस्सा लेंगे. उनके साथ लोकसभा चुनाव के प्रभारी जेपी नड्डा महामंत्री संगठन सुनील बंसल सहित तमाम अन्य प्रमुख नेता भी चुनावी व्यूह रचना बनाने में शामिल रहेंगे. अमित शाह 8 अप्रैल को रात्रि निवास लखनऊ में करेंगे और उसके बाद फिर आगामी कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए लखनऊ से रवाना हो जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details