उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 7, 2021, 10:48 PM IST

ETV Bharat / state

जॉइंट किलर जैन खान ने टॉप सीड साकेत को मात देकर जीता एकल ख़िताब  

यूपी ओपन आईंटीएफ मेंस फ्यूचर टेनिस टूर्नामेंट में रविवार को एकल फाइनल में शीर्ष वरीय भारत के साकेत मयनेनी उलटफेर का शिकार हो गए. मुकाबले में गैर वरीय अमेरिका के गैर वरीय जैन खान ने उन्हें 7-6(3), 6-3 से मात देकर जीत दर्ज की.

एकल विजेता व उपविजेता चीफ गेस्ट के साथ
एकल विजेता व उपविजेता चीफ गेस्ट के साथ

लखनऊ :यूपी ओपन आईटीएफ मेंस फ्यूचर टेनिस टूर्नामेंट में रविवार को एकल फाइनल में शीर्ष वरीय भारत के साकेत मयनेनी उलटफेर का शिकार हो गए. उन्हें एक रोमांचक मुकाबले में अमेरिका के गैर वरीय जैन खान ने 7-6(3), 6-3 से मात देकर कोरोना काल में एशिया में हो रहे पहले टेनिस टूर्नामेंट में एकल चैंपियन होने का गौरव हासिल किया.

एकल विजेता व उपविजेता चीफ गेस्ट के साथ

कैरियर का पहला प्रोफेशनल एकल खिताब जीता

विजयंतखंड मिनी स्टेडियम के टेनिस कोर्ट पर आयोजित 15000 डॉलर की इनामी राशि वाले इस टूर्नामेंट में फाइनल एक घंटा 56 मिनट चला. फाइनल में 19 साल के अमेरिकी खिलाड़ी ने 10वें गेम में 5-5 से बराबरी की. इसके बाद 6-6 से स्कोर बराबर होने के बाद जैन ने टाईब्रेक में पूर्व डेविस कप खिलाड़ी 33 साल के साकेत को पीछे छोड़ते हुए 7-6(3) से जीत दर्ज की. दूसरे सेट में एक दिन पहले युगल खिताब जीतने वाले साकेत पर थकान हावी होते दिखी. इसका फायदा उठाते हुए जूनियर आईटीएफ एंट्री जैन खान ने 6-3 की जीत से अपने कैरियर का पहला प्रोफेशनल एकल खिताब जीत लिया. साकेत का दोहरे खिताब का सपना टूट गया.

इसे भी पढ़ें-प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त कराई गई 50 करोड़ की जमीन

जैन ने फाइनल के अपने सफ़र में 8वीं वरीय लुका लुका कैस्टेलनोवो, चौथी वरीय जोनाथन, पांचवीं वरीय यूक्रेन के एरिक वानशेल्बिम को मात दी थी. विजेता जैन खान को 10 आईटीएफ अंक के साथ 2160 डालर (158000 रुपये) मिले. उपविजेता साकेत को 6 अंक के साथ 1272 डालर (93000 रुपये) का पुरस्कार मिला. समापन समारोह में आरके सिंह (प्रमुख सचिव परिवहन) ने पुरस्कार वितरित किये. अन्य गणमान्य अतिथियों में डॉ. आनंदेश्वर पांडे (कोषाध्यक्ष, भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन) एवं आरपी द्विवेदी (आरटीओ लखनऊ) मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details