उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ATS की टीम ने बरामद किया हथियारों का जखीरा, झारखंड के कई गिरोह को किया जाना था सप्लाई

By

Published : Mar 24, 2022, 7:53 PM IST

झारखंड पुलिस के आतंक निरोधी दस्ते को बड़ी कामयाबी मिली है. टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए 35 से अधिक हथियार बरामद किए हैं. कहा जा रहा है कि ये हथियार झारखंड में अलग-अलग गिरोह को सप्लाई किया जाना था.

etv bharat
ATS की टीम

रांची.झारखंड एटीएस की टीम ने एक बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए झारखंड, बिहार और उत्तर प्रदेश तक सक्रिय एक बड़े हथियार नेटवर्क को ध्वस्त कर दिया है. हथियार तस्करी के नेटवर्क में शामिल चार अपराधियों को एटीएस ने गिरफ्तार तो किया ही है साथ ही झारखंड आने वाले हथियारों का एक बड़ा कंसाइनमेंट भी पकड़ा है. झारखंड एटीएस की टीम ने बिहार के गया जिले में छापेमारी कर 35 उम्दा किस्म के देसी पिस्टल बरामद किए हैं.

ATS की टीम

ये भी पढ़ें:झारखंड पुलिस ने पश्चिम बंगाल में छापेमारी कर पांच डकैतों को किया गिरफ्तार, लूट का सामान भी किया बरामद

मेरठ से आने की थी सूचना:झारखंड एटीएस की टीम को सूचना मिली थी कि झारखंड में सक्रिय बड़े आपराधिक गिरोहों के लिए हथियारों का एक बड़ा कंसाइनमेंट आने वाला है. सूचना यह भी थी की कंसाइनमेंट उत्तर प्रदेश के मेरठ से आ रही है. मामले की जानकारी मिलने के बाद एटीएस की टीम हथियार तस्करों की टोह में लगी हुई थी. गुप्त सूचना के आधार पर एटीएस की टीम ने हथियार तस्करों को धर दबोचा. एटीएस की पूछताछ में हथियार तस्करों ने बताया है कि यह हथियार झारखंड के अलग अलग गैंग्स के द्वारा मंगाए गए थे.

हथियार

कैसे मिली कामयाबी:झारखंड एटीएस की टीम चतरा के टंडवा थाने में दर्ज एक मामले के अनुसंधान में लगी हुई थी. इसी दौरान यह सूचना मिली की गया जेल में बंद हरेंद्र यादव नाम का अपराधी बिहार और झारखंड के बड़े गैंगस्टर्स को हथियार सप्लाई करता है. जानकारी अभी मिली की उत्तर प्रदेश के मथुरा से हथियारों का एक बड़ा कंसाइनमेंट बिहार के गया जिले के शेरघाटी में आने वाला है. सूचना के बाद झारखंड एटीएस की टीम ने बिहार पुलिस से संपर्क किया और तत्काल एक हमारी टीम का गठन कर शेरघाटी में हथियार तस्करों के नेटवर्क पर नजर रखा जाने लगा.

झारखंड एटीएस को यह सटीक सूचना मिली थी कि बस के द्वारा हथियारों पर कंसाइनमेंट आने वाला है. इसी सूचना पर शेरघाटी में एक बस को रोका गया, बस में सवार चार अपराधी रंजन कुमार, चंदन कुमार, मोहम्मद दानिश इकबाल और मोहम्मद तौहीद पकड़े गए. चारों अपराधियों के निशानदेही पर 35 देसी पिस्टल 5 मोबाइल बरामद किए गए.

ये भी पढ़ें:अमन साव गिरोह के 8 अपराधियों के खिलाफ सीसीए का प्रस्ताव, कोयला क्षेत्र में रंगदारी रोकेगी एटीएस

उत्तर प्रदेश का मुबारक अंसारी करता है हथियारों की सप्लाई:एटीएस की पूछताछ में यह जानकारी मिली है कि उत्तर प्रदेश में एक्टिव मुबारक अंसारी गिरोह के बिहार और झारखंड में हथियारों की सप्लाई करता है. मुबारक अंसारी के गुर्गे बिहार के गया जिले के कुख्यात अपराधी हरेंद्र यादव और अरमान मलिक (दोनों जेल में बंद) को पहले हथियार की सप्लाई करते थे. जब हथियार बिहार पहुंच जाता था तब उसी हथियार को झारखंड के कुख्यात गैंगस्टर अमन साहू और लल्लू खान गैंग सहित दूसरे अपराधी गिरोहों को हथियार की सप्लाई की जाती थी.

अमन साव है तस्करों का मिडिल मैन:झारखंड एटीएस के एसपी प्रशांत आनंद ने बताया कि इससे पहले भी हथियारों की गई खेत झारखंड और बिहार में सक्रिय अपराधी गिरोह तक पहुंचाई जा चुकी है. झारखंड में जेल में बंद कुख्यात अपराधी अमन साव बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश में हथियार सप्लाई गिरोह का मिडिलमैन है. झारखंड के अपराधियों तक हथियार पहुंचाने में अमन की महत्वपूर्ण भूमिका है. हथियार तस्करी के आरोप में जिन चार अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है वे सभी पेशेवर अपराधी हैं हथियार की तस्करी के अलावा भी लूट हत्या जैसी वारदातों को भी अंजाम देते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details