उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सर्राफा कारोबारियों ने लॉकडाउन में बंद दुकानों को चेक करने की मांगी इजाजत

By

Published : May 7, 2021, 7:03 PM IST

लखनऊ में लाॅकडाउन में बंद पड़ी सर्राफा की दुकानों को कारोबारियों ने चेक करने की इजाजत मांगी थी. कारोबारियों ने लखनऊ पुलिस को पत्र लिखकर उन्हें अपनी सम्याओं से अवगत कराया. जिसके बाद पुलिस ने शुक्रवार को सुबह 8 से 9 बजे के बीच दुकानों को खोलकर सामान चेक करने का समय दिया.

सर्राफा कारोबारियों कमिश्नरेट पुलिस से दुकाने खोलने की मांगी इजाजत
सर्राफा कारोबारियों कमिश्नरेट पुलिस से दुकाने खोलने की मांगी इजाजत

लखनऊ : राजधानी लखनऊ के सर्राफा कारोबारियों ने लॉकडाउन के पहले से बंद पड़ी अपनी दुकानों को चेक करने के लिए लखनऊ पुलिस से इजाजत मांगी थी. जिसके बाद लखनऊ पुलिस ने उन्हें शुक्रवार सुबह 8 से 9 बजे के बीच दुकान खोलकर उसमें रखे समान को चेक करने की अनुमति दी थी.

काफी दिनों से बंद पड़ी दुकानों को चेक करने की मांग

15 अप्रैल से व्यापारियों ने स्वैच्छिक लाॅकडाउन लगाकर कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के उद्देश्य से, लखनऊ के साथ सभी जनपदों की बाजारों में स्वैच्छिक बंदी का आह्वान किया था. व्यापारियों के लाॅकडाउन के बाद यूपी सरकार की तरफ से भी प्रदेश भर में पूरी तरह से लाॅकडाउन लगा दिया गया. जिसके चलते पिछले काफी लंबे समय से बंद पड़ी दुकानों को खोलकर आभूषणों को चेक करने की मांग व्यापारियों ने की थी. व्यापारियों की इस मांग का संज्ञान लेते हुए कमिश्नरेट पुलिस ने शुक्रवार को सुबह 8 से 9 बजे तक दुकान खोल कर सामान को चेक करने का समय दिया था. इंडिया बुलियन ट्रेडर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष अनुराग रस्तोगी ने बताया कि इसके लिए उन्होंने कमिश्नरेट पुलिस को पत्र के जरिए अवगत कराया था. पुलिस की सहमति के बाद सभी थाना क्षेत्र के सर्राफा कारोबारी शुक्रवार को अपनी दुकानों में सामान चेक किया.

इसे भी पढ़ें-CM योगी ने कोविड सलाहकार समिति के साथ की बैठक, दिए ये निर्देश

ABOUT THE AUTHOR

...view details