उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सुनो, सुनो, सुनोः यहां जींस और टी-शर्ट पहनकर आने वाले की 'नो एंट्री'

यूपी विधानसभा सचिवालय अब शालीन पहनावे पर जोर दे रहा है. इसलिए अब यूपी विधानसभा सचिवालय का कोई भी अफसर या कर्मचारी में जींस और टी-शर्ट पहन कर ऑफिस नहीं आ सकेंगे. आदेश में कहा गया है कि विधानसभा की अपनी मर्यादा है.

By

Published : Jul 17, 2021, 1:53 PM IST

यूपी विधानसभा सचिवालय में जींस और टी-शर्ट पहनने पर रोक.
यूपी विधानसभा सचिवालय में जींस और टी-शर्ट पहनने पर रोक.

लखनऊः उत्तर प्रदेश विधानसभा सचिवालय में कर्मचारियों, अधिकारियों को जींस और टी-शर्ट पहनने पर रोक लगा दी गई है. विधानसभा सचिवालय प्रशासन के संयुक्त सचिव की तरफ से एक आदेश जारी किया गया है. जिसमें स्पष्ट तौर पर जींस और टी-शर्ट पहन ने से रोका गया है.

जारी आदेश में कर्मचारियों से अपेक्षा की गई है कि वह लोग इस तरह के पोशाक पहनकर विधानसभा सचिवालय न आएं. फॉर्मल कपड़े पहनकर ही विधानसभा सचिवालय आने को कहा गया है. अब यह आदेश कर्मचारियों के बीच में चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल विधानसभा सचिवालय के एक अधिकारी ने बताया कि कुछ नए कर्मचारियों की तैनाती हुई है और वे हर दिन जींस और टी-शर्ट पहनकर विधानसभा में ड्यूटी के लिए आते हैं.

विधानसभा सचिवालय के संयुक्त सचिव नरेंद्र कुमार मिश्रा का आदेश पत्र.

आदेश में कहा गया है कि विधानसभा की अपनी मर्यादा है. यहां चतुर्थ श्रेणी के लिए पोशाक निर्धारित है. सिक्योरिटी के लिए पोशाक निर्धारित है. मार्शल के लिए पोशाक निर्धारित है. इसीलिए इसी तरह से अन्य कर्मचारियों और अधिकारियों को भी सामान्य कपड़ों में आने के लिए कहा गया. पोशाक पर कोई प्रतिबंध जैसा नहीं लगाया गया है. कर्मचारियों से अपेक्षा की गई है कि वह फॉर्मल कपड़े पहन कर ही विधानसभा आएं.

इसे भी पढ़ें- यूपी सचिवालय में करना चाहते हैं नौकरी तो करें आवेदन

विधानसभा सचिवालय के संयुक्त सचिव नरेंद्र कुमार मिश्रा ने यह आदेश जारी किया है. कर्मचारी और अधिकारी सचिवालय की गरिमा के अनुरूप ही पोशाक पहनेंगे. आपको बता दें शासन में विधान सभा सचिवालय, विधान परिषद सचिवालय और मुख्य सचिवालय है. यह आदेश विधानसभा सचिवालय के लिए है. विधानसभा सचिवालय में करीब 400 कर्मचारी अधिकारी काम करते हैं. यह आदेश उन्हीं पर लागू होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details