उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जवाहर भवन-इंदिरा भवन कर्मचारी महासंघ चुनाव 23 फरवरी को

By

Published : Feb 15, 2021, 10:22 PM IST

लखनऊ में जवाहर भवन-इंदिरा भवन कर्मचारी महासंघ के चुनाव की तारीख का ऐलान हो चुका है. 23 फरवरी को मतदान किए जाएंगे. महासंघ के वर्तमान अध्यक्ष सतीश कुमार पांडेय ने यह जानकारी दी है.

जवाहर भवन
जवाहर भवन

लखनऊ :जवाहर भवन-इंदिरा भवन कर्मचारी महासंघ के चुनाव की तारीख का ऐलान हो चुका है. 23 फरवरी को मतदान किए जाएंगे. यह जानकारी महासंघ के वर्तमान अध्यक्ष सतीश कुमार पांडेय द्वारा दी गई. उन्होंने बताया कि आज सोमवार के दिन महासंघ भवन में चुनाव की तारीख की घोषणा की गई.

16 फरवरी को नामांकन पत्रों का वितरण

जवाहर भवन इंदिरा भवन कर्मचारी महासंघ के द्विवार्षिक चुनाव की तारीख घोषित कर दी गई है. महासंघ के अध्यक्ष सतीश कुमार पांडेय एवं महामंत्री सुशील कुमार बच्चा ने बताया कि 16 फरवरी को नामांकन पत्रों का वितरण किया जाएगा. नामांकन पत्र 17 एवं 18 फरवरी को दाखिल किए जाएंगे. 19 फरवरी के दिन नामांकन पत्रों की वापसी व जांच की जाएगी. महासंघ के पदाधिकारियों के चुनाव के लिए 23 फरवरी को मतदान किए जाएंगे. मतदान करने का समय सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक तय किया गया है. मतदान संपन्न होने के तुरंत बाद वोटों की मतगणना का कार्य शुरू कर दिया जाएगा.

सेवानिवृत्त अभियंता एके शुक्ला बने मुख्य चुनाव अधिकारी

अध्यक्ष सतीश कुमार पांडे ने बताया कि चुनाव संपन्न कराने के लिए सेवानिवृत्त सहायक अभियंता एके शुक्ला को मुख्य चुनाव अधिकारी बनाया गया है. सहायक चुनाव अधिकारी के रूप में डीके मिश्रा को चुना गया है. महामंत्री सुशील कुमार बच्चा ने बताया कि कर्मचारी चुनाव में अध्यक्ष, महामंत्री, कोषाध्यक्ष तथा संप्रेक्षक तथा उपाध्यक्ष समेत अन्य पदों पर चुनाव होंगे. उन्होंने बताया कि 5 पदों में से एक महिला पद को आरक्षित किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details