उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जसबीर सिंह इलेवन ने 9 विकेट से दर्ज की जीत

By

Published : Feb 1, 2021, 4:02 AM IST

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में इन दिनों क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ लखनऊ की ओर से मैच का आयोजन कराया गया है. इस मैच में रविवार को मोहम्मद नवाब इलेवन और जसबीर सिंह इलेवन के बीच मैच खेला गया. इस मैच में जसबीर सिंह इलेवन की टीम ने 9 विकेट से जीत दर्ज की.

जसबीर सिंह इलेवन
जसबीर सिंह इलेवन

लखनऊ: अंशु तिवारी (40) और स्नेहप्रभा (38) की नाबाद पारी से जसबीर सिंह इलेवन ने बीबीडी महिला क्रिकेट ट्राफी के उद्घाटन मैच में शानदार जीत दर्ज की. इस मैच में जसबीर सिंह इलेवन ने मोहम्मद नवाब इलेवन को 9 विकेट से एकतरफा शिकस्त दी.

अखिलेश दास गुप्त स्टेडियम पर मोहम्मद नवाब इलेवन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 35 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 109 रन बनाए. टीम की शीर्ष चार बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा पार कर सकीं. सलामी बल्लेबाज प्रियांशी यादव ने सबसे ज्यादा 24 रन बनाए. उन्होंने 67 गेंद की पारी में 3 चौके भी जड़े. उनका साथ देते हुए तरन्नुम बानो ने 18 रन, शिव प्रिया पाण्डेय ने 16 और अपेक्षा मणि ने 12 रन बनाए. जसबीर सिंह इलेवन से आरजू सिंह ने 5 ओवर में 15 रन देकर तीन विकेट चटकाए. संध्या छेत्री और अंशु तिवारी को एक-एक विकेट मिले.

इसके जवाब में जसबीर सिंह इलेवन ने 19.2 ओवर में मात्र एक विकेट के नुकसान पर 112 रन बनाकर मैच जीत लिया. उर्मिला ओझा 7 रन ही बना सकीं. उन्हें तनु ने रन आउट किया. इसके बाद स्नेह प्रभा (38 रन, 65 गेंद, 7 चौके) और अंशू तिवारी (40 रन, 36 गेंद, 8 चौके) ने नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई. दोनों ने प्रतिद्वंद्वी गेंदबाजों की जमकर खबर लेते हुए दूसरे विकेट के लिए अविजित साझेदारी करते हुए 89 रन जोड़े. प्लेयर ऑफ द मैच जसबीर सिंह इलेवन की अंशु तिवारी चुनी गईं.

बता दें कि इस लीग के लिए क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ लखनऊ (सीएएल) ने चार टीमें बनाई हैं. ये टीमें-जसबीर सिंह इलेवन, अस्करी हसन इलेवन, मोहम्मद नवाब इलेवन और प्रताप सिंह इलेवन हैं. इस टूर्नामेंट के लीग मुकाबले पांच फरवरी तक होंगे, जबकि फाइनल मुकाबला 6 फरवरी को खेला जाएगा. लीग के सभी मैच अखिलेश दास गुप्त स्टेडियम और मल्टी एक्टिविटी सेंटर ग्राउंड पर खेले जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details