उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: जनता कर्फ्यू का असर, सिर्फ इमरजेंसी वालों को ही जाने दे रही है पुलिस

By

Published : Mar 22, 2020, 3:15 PM IST

यूपी की राजधानी लखनऊ में जनता कर्फ्यू का असर दिख रहा है. राजधानी के तमाम इलाकों में लोग खुद से बाहर नहीं निकल रहे हैं. हर कोई कोरोना वायरस से बचाव के लिए प्रयास कर रहा है. लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील का पालन कर रहे हैं.

जनता कर्फ्यू का असर.
लखनऊ: जनता कर्फ्यू का असर.

लखनऊ: कोरोना वायरस से बचाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील जनता कर्फ्यू का असर दिख रहा है. पुलिस प्रशासन की तरफ से भी चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं. जहां कुछ लोग आना-जाना चाह रहे हैं तो पुलिस की तरफ से बैरिकेडिंग की गई हैं. सड़कों पर सन्नाटा नजर आ रहा है. प्रशासन की तरफ से सिर्फ मेडिकल या अन्य इमरजेंसी सेवाओं से जुड़े लोगों को ही जांच पड़ताल के लिए बाहर जाने दिया जा रहा है.

जनता कर्फ्यू का असर.

राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर, हजरतगंज, महानगर, आशियाना सहित तमाम इलाकों में प्रशासन की तरफ से बैरिकेडिंग की गई है. ताकि लोग कम से कम बाहर निकले. जिन लोगों को मेडिकल इमरजेंसी है या अन्य किसी प्रकार की सेवाओं से जुड़े लोग हैं. उन्हें ही जाने दिया जा रहा है. बकायदा पुलिस के कर्मचारी लोगों के आई कार्ड चेक कर रहे हैं और फिर उन्हें जाने दे रहे हैं.

इसे भी पढ़ें-लखनऊ: अब 24 घंटे सेवा में तैनात PRV, तीन शिफ्ट में काम करेंगे पुलिस कर्मचारी

दो निर्देश मिले हैं. उसके अनुसार हम लोग काम कर रहे हैं. इमरजेंसी से जुड़े लोग हैं उन्हें ही आगे जाने दिया जा रहा है. वैसे हर कोई इसका पालन कर रहा है और हर तरफ सन्नाटा दिख रहा है. लोग खुद इसमें सहयोग दे रहे हैं.
-पवन कुमार सिंह, पुलिस उपनिरीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details