उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जानकीपुरम थाने की पुलिस को मिली सफलता, चार अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर भेजा जेल

प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जानकीपुरम थाने की पुलिस को बड़ी सफलता मिली. पुलिस ने बीते दिनों हुई एक युवक के अपहरण की वारदात का खुलासा करते हुए 4 अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Aug 8, 2021, 7:33 PM IST

चार अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर भेजा जेल
चार अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर भेजा जेल

लखनऊ: राजधानी के जानकीपुरम थाना क्षेत्र की पुलिस ने चार अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इन चारों बदमाशों के पास से अपहरण में प्रयोग हुई कार समेत दो अन्य कारों को भी बरामद किया है. पुलिस ने बदमाशों के पास से 12 बोर रिपीटर एसबीबीएल गन लाइसेंसी और 25 बंडोलिया कारतूस के साथ ही अपहरण में प्रयोग की हुई रस्सी समेत मोबाइल फोन भी बरामद किया है. पकड़े गए अपहरणकर्ताओं की पहचान आदित्य कुमार निवासी पीलीभीत, अरुण सिंह निवासी शाहजहांपुर, देवेंद्र सिंह निवासी बरेली और धर्मेंद्र पटेल निवासी भगवानपुर डिमरी थाना इज्जतनगर के रूप में हुई है.

बता दें कि विनोद कुमार मौर्य अपने परिवार के साथ जानकीपुरम इलाके के गोडियनपुरवा में निवास करते हैं. उनके भाई सरोज कुमार मौर्य का 6 अगस्त को आई 20 कार, जिसका नम्बर UP32 KD3562 है, से अपहरण किया गया था. इस घटना के बाद पीड़ित ने जानकीपुरम थाने में अपहरण का मामला दर्ज कराया था. विनोद कुमार मौर्य ने बताया था कि अपहरणकर्ताओं ने उनके भाई सरोज के साथी बबलू और सौरभ गुप्ता को असलहे की नोंक पर डराया धमकाया था. साथ ही उसके भाई का अपहरण कर सीतापुर की ओर बदमाश भाग निकले थे. पुलिस ने पीड़ित के शिकायती के पत्र के आधार पर मुकदमा दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी थी.

इंस्पेक्टर जानकीपुरम कुलदीप सिंह गौर ने बताया कि 6 अगस्त की रात को विनोद कुमार मौर्य ने अपने भाई सरोज का अपहरण होने की सूचना देने के साथ ही मुकदमा दर्ज कराया था. इस मामले पर पुलिस बदमाशों की तलाश करने में जुटी हुई थी. इसी बीच रविवार को मुखबिर ने इन बदमाशों के बारे में जानकारी दी थी. मुखबिर द्वारा बताए गए स्थान पर पहुंचकर घेराबंदी कर अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है. इसके साथ ही अपहरणकर्ताओं के चंगुल से सरोज कुमार मौर्य को भी सकुशल बरामद भी किया गया है.

कुलदीप सिंह गौर ने बताया आरोपियों के पास से आई20 कार (UP32 KD3562), ऑल्टो कार (UP32 BU1488) और टोयोटा एटिऑस (UP25 BK8224) बरामद हुई है. इन आरोपियों के पास से लाइसेंसी असलहा, मोबाइल फोन व अपहरण हुए युवक को बांधी हुई रस्सी भी बरामद की गई है. जिसके बाद सभी आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया गया है.

इसे भी पढ़ें-आगरा: बोरे में मिला अपहृत सेल्स ऑफिसर का शव, रुपयों के लेनदेन में हत्या की आशंका

ABOUT THE AUTHOR

...view details