उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

फारुख अब्दुल्ला ने अखिलेश यादव से की मुलाकात, बोले, आप हैं भविष्य

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला (Former Chief Minister Farooq Abdullah) ने शनिवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (SP National President Akhilesh Yadav) से उनके विक्रमादित्य मार्ग स्थित आवास पर भेंट की. मुलायम सिंह यादव की पुरानी यादें दोहराते हुए अखिलेश यादव को भरोसा दिया कि आप भविष्य हैं.

By

Published : Nov 12, 2022, 7:47 PM IST

ो

लखनऊ : जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला (Former Chief Minister Farooq Abdullah) ने शनिवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (SP National President Akhilesh Yadav) से उनके विक्रमादित्य मार्ग स्थित आवास पर भेंट की. मुलायम सिंह यादव की पुरानी यादें दोहराते हुए अखिलेश यादव को भरोसा दिया कि आप भविष्य हैं. अखिलेश यादव ने फारुख अब्दुल्ला का स्वागत किया और उनका आभार जताया. मुलाकात के दौरान समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरनमय नंदा और राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी उपस्थित रहे.

फारुख अब्दुल्ला ने समाजवादी पार्टी की सरकार के समय उत्तर प्रदेश में हुए विकास कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि वे आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे से पांच घंटे में लखनऊ आ गए. ऐसा हाई-वे यूरोप में भी नहीं है. उन्होंने कहा वे इससे इतना प्रभावित हैं, वे वापस भी इसी रास्ते से दिल्ली जाएंगे. फारूख अब्दुल्ला ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार ने जो काम किए थे वे बेमिसाल हैं. भाजपा सरकार ने तो बने बनाए को बिगाड़ने का ही काम किया है. नेशनल कांफ्रेस के वरिष्ठ नेता फारुख अब्दुल्ला ने कहा कि नेताजी ने राजनीति का जो रास्ता बनाया उस पर चलना है. उन्होंने उत्तर प्रदेश के विकास को नई दिशा दी थी. फारुख अब्दुल्ला ने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता अखिलेश यादव के साथ है. आने वाला समय उनका ही है.

फारुख अब्दुल्ला ने कहा कि मुल्क के हालात ठीक नहीं हैं. भाजपा सरकार विपक्ष के प्रति बदले की भावना से काम कर रही है. जनता को झूठे वादों से बहकाया जा रहा है. भाजपा ने देश का बेड़ा गर्क कर दिया है. महंगाई चरम पर है. अर्थव्यवस्था चौपट है. नौकरी नहीं, बेकारी बढ़ी है. भाजपा ने देश को गरीब बना दिया है. कुछ लोगों को इतना अमीर बना दिया कि उनकी दौलत आसमान छू रही है. फारुख अब्दुल्ला का यकीन है कि देश को बचाने का दारोमदार उत्तर प्रदेश पर है. यहां से केन्द्र की राजनीति प्रभावित होती है. सबसे ज्यादा 80 सांसद उत्तर प्रदेश से ही चुने जाते हैं. अखिलेश के नेतृत्व से पूरे मुल्क को उम्मीद है. फारुख अब्दुल्ला और अखिलेश यादव ने देश में आपसी भाईचारा बनाए रखने का आव्हान किया और कहा कि देश में अमन-चैन, तरक्की और संविधान को बचाने के लिए धर्मनिरपेक्ष और लोकतांत्रिक ताकतों को आगे बढ़ाना है.

अखिलेश यादव ने कश्मीर की तरक्की और खुशहाली की कामना की है. उन्होंने कहा कि आज कश्मीर के नौजवानों का कोई भविष्य नहीं रह गया है. बेरोजगारी लगातार बढ़ती जा रही है. कश्मीर में विकास के लिए कोई काम नहीं हो रहा है. चारों तरफ घोर निराशा है.

यह भी पढ़ें : आजम खान पर जया प्रदा ने साधा निशाना, कहा- जो बोएगा, वही काटेगा

ABOUT THE AUTHOR

...view details