उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

'यूपी की कानून व्यवस्था के साथ-साथ जेल व्यवस्था चौपट'

By

Published : Mar 13, 2021, 3:51 PM IST

Updated : Mar 13, 2021, 7:19 PM IST

गोरखपुर के जनपद कारागार में 9 कैदियों के एचआईवी पॉजिटिव पाए जाने के बाद जेल प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. वहीं इस मामले में सपा व कांग्रेस ने प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा है.

कांग्रेस और सपा प्रदेश प्रवक्ता.
कांग्रेस और सपा प्रदेश प्रवक्ता.

लखनऊः उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जनपद के जिला कारागार में 9 कैदियों के HIV पॉजिटिव पाए जाने के बाद जेल प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. वहीं कैदियों के एचआईवी पॉजिटिव पाए जाने के बाद समाजवादी और कांग्रेस पार्टी ने सरकार पर निशाना साधा है. सपा प्रवक्ता ने सरकार पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जेल व्यवस्था पर सवाल उठाया है.

कांग्रेस और सपा प्रदेश प्रवक्ता.

सरकार का सिस्टम फेलः अनुराग भदौरिया
समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अनुराग भदौरिया का कहना है कि जिस तरह से सरकार की लापरवाही स्वास्थ विभाग को लेकर सामने आई है, उससे साफ जाहिर होता है कि सरकार का सिस्टम फेल हो चुका है. इस पूरे मामले की जांच होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के जेलों में मोबाइल मिल रहे हैं और मर्डर की घटनाएं हो रही हैं. ऐसे में प्रदेश की कानून व्यवस्था के साथ-साथ जेल व्यवस्था पूरी तरह से फेल हो गई है.

ये भी पढ़ें-गोरखपुर कारागार में 9 कैदी HIV पॉजिटिव, बचाव में उतरी भाजपा

सरकार हिंदू-मुस्लिम का गाना गा रहीः अंशु दीक्षित
वहीं कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अंशु अवस्थी का कहना है कि जेल में कैदियों के HIV पॉजिटिव पाया जाना सरकार की व्यवस्था पर प्रश्न चिन्ह लगा रहा है. उन्होंने कहा कि जेल से अपराधी गैंग चला रहे हैं और सरकार हिंदू-मुस्लिम का गाना गा रही है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में 7000 से ज्यादा डॉक्टरों और 16 हजार से ज्यादा नर्सों की कमी है. वहीं 22000 से ज्यादा वार्ड बॉय की कमी है. ऐसे में सरकार को इन पदों की भर्ती करनी चाहिए.

Last Updated : Mar 13, 2021, 7:19 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details