उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आईटीबीपी के जवानों ने कुछ इस अंदाज में मनाई दिवाली

राजधानी लखनऊ के मोहनलालगंज में स्थित आईटीबीपी नॉर्दर्न ईस्टर्न कैंप में आज दिवाली का त्योहार जवानों ने धूमधाम से मनाया. इस अवसर पर ईटीवी भारत ने जवानों से खास बातचीत की. जवानों ने अपने घर वालों को याद करते हुए देशवासियों को भी त्योहार की शुभकामनाएं दीं.

By

Published : Nov 14, 2020, 8:24 PM IST

आईटीबीपी के जवानों ने मनाई दिवाली
आईटीबीपी के जवानों ने मनाई दिवाली

लखनऊ: दिवाली पर्व पर हम सब अपने घर वालों के साथ रहना चाहते हैं, लेकिन हमारे देश के जवान अपने घर से दूर सरहदों पर व देश की आंतरिक सुरक्षा में जीजान लगाएं जुटे रहते हैं. ईटीवी भारत आईटीबीपी के नॉर्दर्न ईस्टर्न कैंप में पहुंचा. जहां जवानों के साथ दिवाली मनाई और जवानों ने दिवाली की देशवासियों को शुभकामनाएं दीं.

आईटीबीपी के जवानों ने मनाई दिवाली.

आईटीबीपी के जवानों ने मनाया दिवाली का पर्व
अगर हम अपने घर में महफूज हैं, तो इसका श्रेय हमारे देश के जवानों को जाता है, जो हमारे देश की और हमारी सुरक्षा में दिन-रात जान की परवाह किए बगैर तैनात रहते हैं. हम त्योहार खुशी से घरवालों के साथ मना पाए इसकी भी चिंता इन जवानों को होती है, लेकिन वह खुद अपनों से दूर रहते हैं. ऐसे में ईटीवी भारत मोहनलालगंज में स्थित आईटीबीपी नॉर्दन स्टैंड कैंप पहुंचा. जहां ईटीवी भारत ने हिमवीर कहे जाने वाले आईटीबीपी के जवानों के साथ दिवाली का त्योहार मनाया. वहीं जवान भी जमकर झूमे.

सांस्कृतिक कार्यक्रम का हुआ आयोजन
जवानों ने जहां एक तरफ मंदिर में पूजा-अर्चना कर मां दुर्गा की आरती की, वहीं दूसरी तरफ सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया. जवान फिल्मी गानों पर झूमकर नाचे. साथ ही साथ ईटीवी भारत के माध्यम से देशवासियों को दीपावली की शुभकामनाएं भी दीं. जवानों का कहना है कि हम बेशक घर से दूर हैं, लेकिन अपने साथियों के साथ ऐसे ही नाच-गाकर हम अपने त्योहार मनाते हैं. जवानों का कहना है कि हर किसी को एक साथ छुट्टी नहीं मिल सकती. इसका हमें गम नहीं है. हम हिमवीर एक साथ मिलकर हर त्योहार मनाते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details