उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: मस्जिद ट्रस्ट अयोध्या में निर्माण के लिए सीएम योगी को देगा निमंत्रण

By

Published : Aug 9, 2020, 2:33 PM IST

अयोध्या में पांच एकड़ भूमि पर मस्जिद निर्माण के अलावा कई अन्य पब्लिक उपयोगी भवन का निर्माण भी होना है. इसके निर्माण के लिए सुन्नी वक्फ बोर्ड ने इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन नामक ट्रस्ट का गठन किया है. ट्रस्ट के मुखिया का कहना है कि प्रदेश के मुखिया होने के नाते हम सीएम योगी आदित्यनाथ को इन भवनों के निर्माण में बुलाएंगे.

सुन्नी वक्फ बोर्ड
सुन्नी वक्फ बोर्ड

लखनऊ: अयोध्या में 5 एकड़ भूमि पर मस्जिद निर्माण के अलावा अस्पताल, रिसर्च सेंटर, लाइब्रेरी के साथ अन्य कई पब्लिक उपयोगी भवन का निर्माण होना है. इसके निर्माण के लिए सुन्नी वक्फ बोर्ड ने इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन नामक ट्रस्ट का गठन किया है. इस ट्रस्ट ने अयोध्या में होने वाले निर्माण के लिए सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ को निमंत्रण देने की बात कही है.

ट्रस्ट के प्रवक्ता अतहर हुसैन ने ईटीवी भारत से बात करते हुए कहा कि इस्लाम में मस्जिद की नींव रखने के लिए किसी आयोजन का इतिहास नहीं मिलता है. उन्होंने कहा कि इस्लाम के स्कूल ऑफ थॉट्स में भी ऐसी कोई मान्यता नहीं है, लेकिन क्योंकि 5 एकड़ जमीन पर बनने वाले अस्पताल, लाइब्रेरी और अन्य पब्लिक यूटिलिटी सर्विसेस से अयोध्या वासियों को लाभ मिलेगा और सबका विकास होगा. इसलिए प्रदेश के मुखिया होने के नाते हम सीएम योगी आदित्यनाथ को बुलाएंगे.

ट्रस्ट के प्रवक्ता अतहर हुसैन का यह बयान उस समय आया है जब सीएम का बयान काफी चर्चा में बना हुआ है. दरअसल, सीएम योगी आदित्यनाथ ने मस्जिद निर्माण के लिए आमंत्रित किये जाने के सवाल पर कहा था कि 'न वो मुझे बुलाएंगे न मैं जाऊंगा'. बहरहाल अब देखना होगा कि अयोध्या वासियों के लिए बन रहे अस्पताल और 5 एकड़ भूमि पर अन्य भवनों के शिलान्यास में निमंत्रण मिलने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ क्या रुख अख्तियार करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details