उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आईआरसीटीसी ने पहली बार लखनऊ से इन जगहों के लिए लांच किया हवाई यात्रा पैकेज

By

Published : Jun 1, 2022, 10:48 PM IST

यात्रियों के लिए आईआरसीटीसी ने पहली बार बागडोगरा, कलिम्पोंग, गंगटोक और दार्जिलिंग घूमने के लिए हवाई यात्रा पैकेज लांच किया है. ये पैकेज 18 से 23 जून तक 5 रात और 6 दिनों का है.

etv bharat
हवाई यात्रा पैकेज

लखनऊ: आईआरसीटीसी ने पहली बार बागडोगरा, कलिम्पोंग, गंगटोक एवं दार्जिलिंग भ्रमण के लिए हवाई यात्रा पैकेज लांच किया है. 18 से 23 जून तक पांच रात और 6 दिनों का ये पैकेज है. आईआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक (IRCTC Chief Regional Manager) (उत्तरी क्षेत्र) अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि यात्रा का मुख्य आर्कषण कलिम्पोंग में पाइन व्यू फ्लावर नर्सरी, गोल्फ कोर्स, डार्बिन धारा हिल्स, गंगटोक में त्सोंगमो झील, बाबा हरभजन सिंह मेमोरियल, एन्चेय मॉनेस्ट्री हैं. इसके साथ ही हनुमान टोक, गणेश टोक, ताशी व्यू प्वाइंट, फ्लावर एग्जिबिशन शो, दार्जिलिंग में दार्जिलिंग मॉल, टाइगर हिल्स में खांगचेंदजोंगा (विश्व की तीसरी सर्वोच्च चोटी) से सूर्योदय दर्शन के साथ घूम मॉनेस्ट्री, बतासिया लूप, जैपनीज टेंपल, पीएन जूलॉजिकल पार्क, हिमालयन माउंटेनियरिंग इंस्टीट्यूट, तिब्बतन रिफ्यूजी सेल्फ हेल्प सेंटर, टेनजिंग रॉक एवं टी गार्डन (आउटर व्यू) का भ्रमण कराया जाएगा.

इस टूर में यात्रियों को लखनऊ से बागडोगरा जाने-आने की व्यवस्था फ्लाइट से और भ्रमण के लिए नॉन एसी वाहनों की व्यवस्था की जाएगी. तीन सितारा होटल में ठहरने और खानपान की व्यवस्था (ब्रेकफास्ट व डिनर) आईआरसीटीसी की तरफ से होगी. दो व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज का 45,000 रुपये प्रति व्यक्ति होगा. तीन व्यक्तियोें के एक साथ ठहरने पर पैकेज का मूल्य प्रति व्यक्ति 42,750 रुपये है. इस पैकेज की बुकिंग पहले आओ पहले पाओ आधार पर की जाएगी.

इसे भी पढ़ेंःलखनऊ की खूबसूरती बिगाड़ने वालों पर वालों पर चलेगा नगर निगम का हंटर

अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि इसके अलावा लखनऊ से हवाई यात्रा पैकेजों का संचालन किया जा रहा है. जिसमें प्रत्येक में एक-एक सीट बची है, इच्छुक व्यक्ति इसका लाभ उठा सकते हैं. लखनऊ से लद्दाख (22 जून से 29 जून तक) पैकेज का मूल्य 49,500 रुपये, लखनऊ से कश्मीर (18 जून से 23 जून) पैकेज का मूल्य 48,650 रुपये है.
लखनऊ से नेपाल (22 से 27 जून) पैकेज का मूल्य 48,500 रुपये है. वाराणसी से नेपाल (27 जून से एक जुलाई तक) पैकेज का मूल्य 38,200 रुपये है. यात्रा की बुकिंग के लिए लखनऊ स्थित आईआरसीटीसी कार्यालय और आईआरसीटीसी की बेवसाइट www.irctctourism.com से ऑनलाइन बुकिंग भी कराई जा सकती है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details