उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नहीं रहे तेजतर्रार IPS दीपक रतन, हार्ट अटैक से हुई मौत

By

Published : May 16, 2023, 6:39 AM IST

सोमवार को यूपी कैडर के आईपीएस अधिकारी दीपक रतन (IPS Deepak Ratan died of heart attack) का हार्ट अटैक से मौत हो गयी.

Etv Bharat
Ips deepak ratan uttar pradesh IPS Deepak Ratan died of heart attack IPS दीपक रतन दीपक रतन हार्ट अटैक से मौत

लखनऊ:यूपी कैडर के आईपीएस अधिकारी दीपक रतन का सोमवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन (IPS Deepak Ratan died of heart attack) हो गया. दीपक रतन के निधन की सूचना मिलते ही पूरे पुलिस महकमे में शोक की लहर है. आईपीएस दीपक रतन वर्तमान में सीआरपीएफ के आईजी थे. इनकी पोस्टिंग नॉर्थ सेक्टर में आईजी एडमिन के रूप में थी.

1997 बैच के आईपीएस अधिकारी दीपक रतन की पत्नी कामिनी चौहान 1997 बैच की ही आईएएस अफसर है. दोनों ने लव मैरिज की थी. दोनों ही पति पत्नी केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर थे. दीपक रतन मूल रूप से मध्य प्रदेश के भोपाल शहर के रहने वाले थे. दीपक रतन के निधन पर यूपी पुलिस ने ट्वीट किया, "अत्यंत दु:ख के साथ हम 1997 बैच के यूपी कैडर के एक प्रसिद्ध अधिकारी दीपक रतन के निधन के बारे में सूचित करते हैं.

वर्तमान में वह दिल्ली में सीआरपीएफ में आईजी के पद पर प्रतिनियुक्ति पर थे. शोक संतप्त परिवार के सदस्यों और दोस्तों के प्रति हमारी हार्दिक संवेदना. आत्मा को शांति मिले."आईपीएस दीपक रतन की पहली वर्ष 1999 पोस्टिंग फैजाबाद में एडिशनल एसपी के तौर पर हुई थी. वो राज्यपाल के एडीसी भी रहे थे. पुलिस कप्तान के तौर पर दीपक 2002 में बागपत में तैनात किये गये थे.

उसके बाद रायबरेली, लखीमपुर खीरी, गाजियाबाद, सहारनपुर में एसपी रहे थे. इसके अलावा झांसी, वाराणसी और अलीगढ़ रेंज के डीआईजी के पद पर तैनात रहे थे. वो यूपी एटीएस और ईओडब्ल्यू में भी अपनी सेवा दे चुके थे.

ये भी पढ़ें- Bada Mangal : बड़ा मंगल का राम-हनुमान और भीम से क्या है संबंध, जानिए पूजा का शुभ मुहूर्त और विधि

ABOUT THE AUTHOR

...view details