उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

उत्तर प्रदेश विशेष सुरक्षा बल के सेनानायक पद पर नियुक्त हुए IPS आशीष तिवारी

उत्तर प्रदेश विशेष सुरक्षा बल के सेनानायक पद पर बुधवार को आईपीएस आशीष तिवारी को नियुक्त किया गया. प्रदेश में अब विशेष सुरक्षा बल आकार लेने लगा है. इसकी कमांड एडीजी रहे आईपीएस अधिकारी को सौंपी जाएगी. इस विशेष फोर्स को न्यायालय, औद्योगिक प्रतिष्ठान, मेट्रो समेत महत्वपूर्ण स्थानों की सुरक्षा में लगाया जाएगा.

By

Published : Jan 21, 2021, 4:24 AM IST

उत्तर प्रदेश विशेष सुरक्षा बल के सेनानायक पद पर नियुक्त हुए IPS आशीष तिवारी
उत्तर प्रदेश विशेष सुरक्षा बल के सेनानायक पद पर नियुक्त हुए IPS आशीष तिवारी

लखनऊ: शासन द्वारा बुधवार को दो और प्रांतीय पुलिस सेवा के अफसरों के तबादले किए गए हैं. एक आईपीएस अधिकारी को यूपी एसएसएफ का सेनानायक नियुक्त किया गया है. 2012 बैच के आईपीएस अधिकारी आशीष तिवारी को विशेष सुरक्षा बल का सेनानायक नियुक्त किया गया है. इसके पहले वह एसपी, रेलवे झांसी के पद पर तैनात थे.

पीएसी जवानों को दी जाएगी प्रतिनियुक्ति
प्रदेश में अब विशेष सुरक्षा बल आकार लेने लगा है. इसकी कमांड एडीजी रहे आईपीएस अधिकारी को सौंपी जाएगी. वहीं इस बल में पांच बटालियन का गठन किया जाएगा. जिसके लिए पीएसी के जवानों को प्रतिनियुक्ति पर लिया जाएगा. इस विशेष फोर्स को न्यायालय, औद्योगिक प्रतिष्ठान, मेट्रो समेत महत्वपूर्ण स्थानों की सुरक्षा में लगाया जाएगा.


यूपी एसएसएफ के सेनानायक पद पर आईपीएस हुआ नियुक्त
झांसी में एसपी रेलवे के पद पर तैनात आईपीएस अधिकारी आशीष तिवारी को विशेष सुरक्षा बल के सेनानायक पद पर नियुक्ति दी गई है. वहीं इस विशेष सुरक्षा बल के एडीजी के पद पर अभी नियुक्ति की जानी शेष है, लेकिन सेनानायक के पद पर नियुक्ति के बाद अब इस फोर्स के गठन में तेजी भी आ गई है.

दो पीपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला
उत्तर प्रदेश के डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने प्रांतीय पुलिस सेवा के पुलिस उपाधीक्षक स्तर के दो अधिकारियों को स्थानांतरित किया है. चित्रकूट से सहायक पुलिस आयुक्त लखनऊ नगर के पद पर स्थानांतरित किए रजनीश कुमार यादव को अब पीएसी भेजा गया है. उनकी नई तैनाती सहायक सेनानायक 9वीं वाहिनी पीएसी मुरादाबाद के पह पर की गई है. वहीं गाजियाबाद की 47वीं वाहिनी पीएसी में तैनात सुमन कनौजिया को डीएसपी अलीगढ़ के पद पर स्थानांतरण किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details