उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

देवियों के किरदार मिलते हैं, जिसे मैं सौभाग्य समझती हूं: मदिराक्षी मुंडले

धारावाहिक 'जग जननी मां वैष्णो देवी- कहानी माता रानी की' में लक्ष्मी माता का किरदार निभा रही अभिनेत्री मदिराक्षी मुंडले लखनऊ पहुंची थीं. इस दौरान उन्होंने ईटीवी भारत के साथ बातचीत की. अपने धारावाहिक के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि इससे काफी कुछ सीखने को मिल सकता है.

By

Published : Nov 1, 2019, 11:39 AM IST

टीवी कलाकार मदिराक्षी मुंडले के साथ बातचीत.

लखनऊ:टीवी पर आ रहे धारावाहिक 'जग जननी मां वैष्णो देवी- कहानी माता रानी की' में लक्ष्मी माता का किरदार निभा रहीं अभिनेत्री मदिराक्षी मुंडले लखनऊ पहुंची थीं. इस दौरान उन्होंने ईटीवी भारत के साथ खास बातचीत की.

टीवी कलाकार मदिराक्षी मुंडले के साथ बातचीत.


सिया के राम में सीता के किरदार से मिली पहचान
अभिनेत्री मदिराक्षी मुंडले हिंदी धारावाहिकों में काम करने से पहले तेलुगु फिल्मों में अपने अभिनय की छाप छोड़ चुकी हैं. टेलीविजन में कदम रखने के साथ ही उन्हें सबसे पहला किरदार सीता का मिला था, जिससे उन्हें पहचान मिली. इसके बाद से ही उन्हें माइथोलॉजिकल किरदार मिलने लगे. इस बारे में मदिराक्षी कहती हैं कि यह बात सच है कि मुझे टीवी धारावाहिक में डेब्यू करते वक्त ही सीता मां का किरदार मिला था और लोग भी मुझे इसी किरदार में पहचानने लगे हैं. यह देखकर मुझे काफी खुशी हुई कि मैं अपने किरदार को अदा कर पाने में सक्षम साबित हुई. अब मैं वैष्णो देवी धारावाहिक में लक्ष्मी मां का किरदार निभा रही हूं, जो अपने आप में एक सशक्त भूमिका है.

इसे भी पढ़ें:- यमराज और यमुना देवी को समर्पित है मथुरा का यह मंदिर, जानिए इतिहास

माइथोलॉजिकल किरदार निभाने से मिलती है सकारात्मकता

मदिराक्षी कहती हैं कि मुझे एक के बाद एक सिर्फ माइथोलॉजिकल किरदार ही मिल रहे हैं. इसे मैं अपने ऊपर देवी मां का आशीर्वाद समझती हूं. वह कहती हैं कि मैं एक पंडित फैमिली से बिलॉन्ग करती हूं. इसलिए मैंने बचपन से ही इस बारे में काफी कुछ सुना और पढ़ा है. मुझे इन किरदारों को निभाते वक्त भी न केवल खुशी महसूस होती है, बल्कि इससे मुझे सकारात्मकता भी मिलती है.

वैष्णो देवी धारावाहिक एक अलग कहानी
ट्रेंड सेट के बारे में मदिराक्षी कहती हैं कि यह बात सच है कि एक वक्त पर एक ही तरह के धारावाहिकों की बाढ़ आ जाती है. उन्होंने वैष्णो देवी धारावाहिक के बारे में बताया कि यह बेहद अलग कहानी है. इसकी खास बात यह है कि इसे बच्चे से लेकर बूढ़े तक हर कोई देख सकता है. इससे काफी कुछ सीखने को भी मिल सकता है. इस पीढ़ी के लिए कई बातें सामने आ सकती हैं, जो उन्हें शायद बचपन में बताई गई हो या न भी बताई गई हो. बच्चों के लिए यह एक उत्सुकता का विषय हो सकता है कि पौराणिक कथाओं में ऐसी शक्तियों के बारे में बताया गया है.

इसे भी पढ़ें:- मां काली के किरदार को मैंने नहीं, इसने मुझे चुना है: इशिता गांगुली

मदिराक्षी ने लखनऊ को बताया खूबसूरत शहर
लखनऊ के बारे में मदिराक्षी कहती हैं कि वह लखनऊ दूसरी बार आई हैं. उन्होंने कहा कि यह एक बेहद खूबसूरत शहर है. साथ ही यहां के लोगों से भी मुझे काफी प्यार मिला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details