उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 26, 2019, 12:26 PM IST

ETV Bharat / state

अयोध्या में दीपोत्सव का बने रिकॉर्ड फिर बने राम मंदिर, यही है राम के वंशज की ख्वाहिश!

अयोध्या में दीपोत्सव की तैयारी आखिरी दौर में हैं. इस बारे में खुद को मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम का वंशज बताने वाले सोनू ठाकुर से राजधानी लखनऊ में ईटीवी भारत ने खास बातचीत की.

अपने आप को भगवान राम का वंशज बताने वाले  सोनू ठाकुर से ईटीवी की खास बातचीत.

लखनऊःखुद को मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम का वंशज और हाईकोर्ट में इसका प्रमाण प्रस्तुत करने वाले सोनू ठाकुर की ख्वाहिश है कि शनिवार को अयोध्या में दीपोत्सव का वर्ल्ड रिकॉर्ड बने और जल्द राम मंदिर पर फैसला आए. चूंकि वह खुद को राम का वंशज मानते हैं तो इस बात से काफी आहत हैं कि पिछले दिनों सुनवाई के दौरान मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने नक्शा फाड़ दिया था. ईटीवी भारत ने सोनू ठाकुर से खास बातचीत की.

अपने आप को भगवान राम का वंशज बताने वाले सोनू ठाकुर से ईटीवी की खास बातचीत.

ईटीवी की खास बातचीत
सवाल:कल अयोध्या में दीपोत्सव है, वहां रिकॉर्ड बनेगा, कैसा लग रहा है?
जवाब:पूरे अवधवासी कल खुशी मनाएंगे, क्योंकि भगवान राम कल अयोध्या आएंगे. इसी के उपलक्ष्य में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दीपोत्सव कर रहे हैं. पूरा अवध इसकी तैयारी में लगा हैं और खुशी का माहौल है. हम सब पूरी ताकत लगाएंगे कि विश्व में हमारे देश का नाम हो और अयोध्या का नाम हो.

सवाल:आप भगवान राम के वंशज हैं, अब हाईकोर्ट में सुनवाई हो चुकी है फैसला आना है तो क्या उम्मीद करते हैं?
जवाब: फैसला आना है सब लोग खुशी मनाने बैठे हैं. फैसला अपने पक्ष में ही होगा. भगवान राम का भव्य मंदिर जरूर बनेगा. तैयारी हम सब पूरी कर लिए हैं. बहुत जल्द ही जब फैसला आएगा तो उसके लिए हम पूरी तरह से तैयार हैं.

सवाल: हाईकोर्ट में मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने नक्शा फाड़ दिया था, उन पर क्या शिकायत दर्ज कराई है?
जवाब: मैंने न्यायिक मजिस्ट्रेट के पास एक परिवाद दायर किया है, उसकी तारीख कल लगी है. वहां जाएंगे और उनके ऊपर जेएम जो भी कार्रवाई करेंगे तो उसे बताएंगे, लेकिन राजीव धवन ने एक सम्मानित पद पर रहते हुए जो कार्य किया है वह दुर्भाग्यपूर्ण है. इस पर उन्हें माफ नहीं किया जाएगा. चाहे मुझे हाईकोर्ट जाना पड़े.

इसे भी पढ़ें-हम हैं श्रीराम के वंशज, सुप्रीम कोर्ट चाहे तो प्रस्तुत कर देंगे दस्तावेज: सोनू ठाकुर

सवाल:कमलेश तिवारी की अभी हत्या हो गई है, सुना है आपको भी धमकी मिली है?
जवाब:हां हमें भी धमकी मिली है, जिस तरीके से कमलेश तिवारी को मार दिया गया उसी तरीके से आपको भी मार दिया जाएगा, लेकिन हमने कहा कि हम कमलेश तिवारी नहीं हैं, हम बहुत अलग हैं. धमकी देते हुए उसने बोला कि आप सुधर जाइए नहीं तो जो हाल कमलेश तिवारी का हुआ है वही हाल होगा. कहा है कि ठीक कर देंगे मेरे पास उसका रिकॉर्ड उपलब्ध है. हम ऐसी धमकी से डरते नहीं है. बहुत सी धमकियां रोज आती हैं. हम हिंदुत्व के लिए कार्य कर रहे हैं और करते रहेंगे.

मेरा उनको संदेश है. मैं बता देना चाहता हूं कि अब हिंदुत्व को कमजोर न समझें, जिस तरीके से कमलेश तिवारी को मारा गया है वह दुर्भाग्यपूर्ण है. इसमें पुलिस की कमजोरी है, प्रशासन कमजोर हो गया है. सीएम योगी इस पर बहुत सख्ती कर रहे हैं और सीएम योगी को अगर कोई फ्लॉप कर रहा है तो पुलिस कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details