उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: बुक्कल नवाब ने राम मंदिर निर्माण के लिए भेंट की 10 किलो चांदी

यूपी के अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के हिमायती रहे एमएलसी बुक्कल नवाब ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की. उन्होंने अयोध्या में भूमि पूजन के दिन को देश के लिए बहुत बड़ा दिन बताया है.

By

Published : Aug 5, 2020, 12:48 AM IST

etv bharat
बुक्कल नवाब.

लखनऊ: अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के हिमायती रहे एमएलसी बुक्कल नवाब ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की. उन्होंने अयोध्या में भूमि पूजन के दिन को देश के लिए बहुत बड़ा दिन बताया है. बुक्कल नवाब का कहना है कि राम जन्मभूमि मामले को खींचकर कई मुस्लिम संस्थाओं ने पैसा कमाया और फैक्ट्रियां खड़ी कर लीं. मंदिर निर्माण के लिए 10 किलो चांदी भेंटकर चुके बुक्कल नवाब ने रामलला के लिए सोने का मुकुट और 10 लाख रुपये देने की भी बात कही है.

राम मंदिर को लेकर बातचीत करते बुक्कल नवाब.

समाजवादी पार्टी का दामन छोड़ बीजेपी में शामिल हुए बुक्कल नवाब लंबे समय से अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए बयान देते रहे हैं. 5 अगस्त को भूमि पूजन कार्यक्रम से पहले चंपत राय से मिलकर बुक्कल नवाब ने मंदिर के लिए 10 किलो चांदी भेंट की है. उन्होंने कहा कि उनके द्वारा यह कोई बड़ा काम नहीं किया गया, बल्कि राम मंदिर ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय द्वारा एक मुस्लिम के हाथ से भेंट की गई मंदिर के लिए चांदी को स्वीकार कर लेना बहुत बड़ा काम है.

बुक्कल नवाबने बताया कि उनके पूर्वजों ने अवध में कई मंदिर बनवाये हैं. इसी परंपरा को वे आगे बढ़ा रहे हैं. बुक्कल नवाब अयोध्या में भूमि पूजन कार्यक्रम में शरीक होने के सवाल पर कहते है कि उनकी ख्वाइश है कि उनको भी निमंत्रण मिले, जिसके लिए वे अभी भी कोशिश कर रहे हैं. बुक्कल नवाब ने कहा कि तत्कालीन बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने उनसे कहा था कि राम मंदिर निर्माण में पहली ईंट उन्ही के द्वारा रखी जाएगी, जिस पर उन्होंने कहा कि ईंट वे चांदी की रखेंगे. उसी के तहत भूमि पूजन से पहले 10 किलों चांदी मंदिर निर्माण के लिए भेंट में देकर आए हैं. आगे भी वे योगदान देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details