उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

LDA की पार्किंग में मिली अंतरराष्ट्रीय वाहन चोर मोइनुद्दीन खान की दर्जनों महंगी कारें

लखनऊ विकास प्राधिकरण की सरोजिनी नायडू भूमिगत पार्किंग में अंतरराष्ट्रीय कार चोर मोइनुद्दीन खान की दर्जनों महंगी कारें खड़ी मिलने से अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है. आनन-फानन में अधिकारी मौके का मुआयना करने पहुंचे और जांच में जुट गए. मोइनुद्दीन खान अंतरराष्ट्रीय कार चोर गिरोह का सदस्य है. जो जून माह से ही लखनऊ की जेल में बंद है.

By

Published : Oct 24, 2020, 7:55 AM IST

लखनऊ विकास प्राधिकरण की पार्किंग में कार की जांच करती अधिकारी.
लखनऊ विकास प्राधिकरण की पार्किंग में कार की जांच करती अधिकारी.

लखनऊ:थाना हजरतगंज स्थित लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) की सरोजिनी नायडू भूमिगत पार्किंग में चौंकाने वाला मामला सामने आया है. एलडीए की इस पार्किंग में अंतरराष्ट्रीय कार चोर मोइनुद्दीन खान की दर्जनों महंगी गाड़ियां खड़ी की जा रही हैं. हैरानी की बात तो यह है कि पिछले कई महीनों से जेल में बंद होने के बावजूद कार चोर की कारें यहां खड़ी की जा रही हैं. कार पार्किंग के रजिस्टर में मोइनुद्दीन के नाम से मर्सिडीज गाड़ियों की एंट्री की जा रही थी. मामला संज्ञान में आने के बाद एलडीए के अधिकारी जांच में जुट गए.

19 अक्टूबर को रजिस्टर में कारों की एंट्री

लखनऊ विकास प्राधिकरण की कार पार्किंग में 19 अक्टूबर को जेल में बंद कार चोर मोइनुद्दीन खान की गाड़ियों की एंट्री की गई है. जिसमें UP 32 EP 7777, UP 32 DU 5100, UP 32 FX 1515, UP 32 GB 7501, UP 32 ER 2302, UP 32 FS 0143 शामिल हैं.


महंगी कारें खड़ी देख दंग रह गए एलडीए संयुक्त सचिव

एलडीए की पार्किंग में अंतरराष्ट्रीय कार चोर की गाड़ियां खड़ी होने का मामला संज्ञान में आने के बाद एलडीए अधिकारी मौके का मुआयना करने पहुंचे. पार्किंग में निरीक्षण के दौरान संयुक्त सचिव ऋतु सुहास दंग रह गई. पार्किंग के सभी तलों पर बिना पास के मर्सिडीज गाड़ियों की संख्या बढ़ती जा रही थी. इस दौरान अधिकारी ने वहां काम कर रहे कर्मचारियों को कड़ी फटकार लगाई और आगे की कार्रवाई की बात कही.

जून में गिरफ्तार किया गया था अंतरराष्ट्रीय कार चोर

चोरी किए हुए वाहनों के कागज में हेराफेरी करने के बाद उन्हें कम कीमतों में बेचा जाता था. इस खेल में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काम कर रहे गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए लखनऊ पुलिस ने मोइनुद्दीन खान और उसके साथियों को पकड़ा था. तब से कार चोर लखनऊ की जेल में कैद है. धरपकड़ के दौरान करोड़ों रुपयों की मंहगी गाड़ियों को भी पुलिस ने बरामद किया था.

सवालों का जवाब देने से कतराते रहे एलडीए अधिकारी

एलडीए की कार पार्किंग में अंतरराष्ट्रीय स्तर के वाहन चोर गिरोह की मर्सिडीज गाड़ियों की मौजूदगी ने प्रशासन की पोल खोल दी है. एलडीए की संयुक्त सचिव ऋतु सुहास से जब इस गोरखधंधे को लेकर सवाल पूछे गए तो उन्होंने बोलने से साफ इनकार कर दिया. बता दें कि पार्किंग में खड़ी इन गाड़ियों की संख्या दो-चार नहीं बल्कि दर्जनों में है. अब देखने वाली बात यह है इस बड़ी लापरवाही को लेकर संबंधित ठेकेदार और कर्मचारियों पर क्या कार्रवाई की जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details