उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कोरोना का असर: बिना दर्शकों के होगा भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट मैच

By

Published : Mar 13, 2020, 2:42 PM IST

राजधानी लखनऊ में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाला टेस्ट मैच बिना दर्शकों के होगा. डब्ल्यूएचओ ने इसके संबंध में सभी विभागों को एक एडवाइजरी जारी की है. उसके अनुपालन में दर्शकों के एंट्री बैन रहेगी.

भारत-दक्षिण अफ्रीका टेस्ट मैच में नहीं रहेंगे दर्शक, india south africa test match
भारत-दक्षिण अफ्रीका टेस्ट मैच में नहीं रहेंगे दर्शक.

लखनऊ: प्रदेश में कोरोना वायरस के मरीजों की बढ़ती संख्या को लेकर स्वास्थ्य विभाग सक्रिय है. इसके चलते लखनऊ में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 15 मार्च को होने वाला टेस्ट मैच बिना दर्शकों के होगा. दरअसल, कोरोना वायरस की गाइडलाइंस के तहत भीड़भाड़ वाले इलाकों में लोगों को जाने से परहेज करना चाहिए. इसके वजह से अब यह मैच बिना दर्शकों के राजधानी लखनऊ में 15 मार्च को खेला जाएगा.

मैच में बैन रहेगी दर्शकों की एंट्री
बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच 15 मार्च को होना था, लेकिन लखनऊ कमिश्नर मुकेश मेश्राम ने कहा कि मैच होगा, लेकिन दर्शक नहीं रहेंगे. इसके संबंध में डब्ल्यूएचओ ने सभी विभागों को एक एडवाइजरी जारी की है. उसके अनुपालन में दर्शकों के एंट्री बैन रहेगी.

भारत-दक्षिण अफ्रीका टेस्ट मैच में नहीं रहेंगे दर्शक.

बिना दर्शकों के संपन्न होगा टेस्ट मैच
खेल मंत्रालय ने लाइव दर्शकों से जुड़े खेलों के आयोजन को रद्द करने को कहा है. ऐसा न हो पाने पर मैच बिना दर्शकों के आयोजित करने को कहा गया है. 15 मार्च को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में होने वाले यह मैच बिना दर्शको के यह मैच संपन्न होगा.

यह भी पढ़ें-लखनऊ में होने वाले भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के मैच पर कोरोना का साया, क्या बोले यूपी के खेल मंत्री

बीसीसीआई ने जारी की एडवाइजरी
स्वास्थ्य विभाग ने पहले ही मैच को पोस्टपोंड करने की सलाह दी थी. अब खेल मंत्रालय के भी एडवाइजरी सामने आने के बाद लखनऊ कमिश्नर मुकेश मेश्राम ने भी एडवाइजरी बीसीसीआई को भेजी है. जिसके अनुपालन में यह तय हुआ है कि राजधानी लखनऊ में बिना दर्शकों का मैच लखनऊ में खेला जाएगा.

खेल मंत्रालय की तरफ से एक लेटर जारी किया गया है, जिसमें बीसीसीआई प्रेसिडेंट सेक्रेटरी को भी इससे संबंधित तमाम जानकारियां इस लेटर के माध्यम से दी गई है. इसके बाद लखनऊ के कमिश्नर मुकेश मेश्राम ने भी मामले पर संज्ञान लेकर मैच में दर्शकों की एंट्री को बैन कर दी है. अब दर्शक सिर्फ अपने घर से टीवी चैनल के माध्यम से ही मैच का लुत्फ उठा पाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details