उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सभी अस्पतालों में एंटी रैबीज इंजेक्शन उपलब्ध कराने के निर्देश, जानें कब तक होगी आपूर्ति

By

Published : Apr 9, 2022, 3:17 PM IST

राजधानी के सभी अस्पतालों में एंटी रैबीज इंजेक्शन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए है. कोरोना के 15 नए मरीज मिले है. ऐसे में सरकार इलाज की व्यवस्था को दुरुस्त करने में जुट गई है.

एंटी रैबीज इंजेक्शन
एंटी रैबीज इंजेक्शन

लखनऊ:हाईकोर्ट ने राजधानी में कुत्तों के काटने से हुई मौत पर नाराजगी जताई है. ऐसे में सरकार इलाज की व्यवस्था दुरुस्त करने में जुट गई है. इसे लेकर डीजी हेल्थ डॉ. वेद व्रत ने निर्देश दिए है. उन्होंने राज्य के सभी सरकारी अस्पतालों में एंटी रैबीज इंजेक्शन की उपलब्ध कराने को कहा है. शुक्रवार को 24 घंटे में एक लाख 11 हजार से अधिक टेस्ट किए गए है. रिपोर्ट में कोरोना के नए 45 केस मिले है. वहीं, 43 मरीज स्वस्थ्य होन पर डिस्चार्ज किए गए है. यूपी में देश में सर्वाधिक 10 करोड़ 89 लाख से अधिक टेस्ट किए गए है.

लखनऊ एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने एक यात्री से 224 ग्राम सोना किया जब्त

17 दिसंबर को गाजियाबाद में दो मरीजों में ओमिक्रोन की पुष्टि हुई थी. यह दोनों व्यक्त्ति महाराष्ट्र से आये थे. वहीं, 25 दिसंबर को रायबरेली की एक महिला में ओमिक्रोन वैरिएंट पाया गया था. यह महिला अमेरिका से आई थी. ऐसे ही चार जनवरी को को कोरोना के 23 मरीज मिले थे. अब तक करीब 526 सैंपल की जीन सीक्वेंसिंग की गई है. इसमें 359 ओमिक्रोन के मरीज पाये गए हैं.
ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details