उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जेवर एयरपोर्ट का कार्य मास्टर प्लान के अनुसार करने के निर्देश

By

Published : Apr 16, 2021, 4:31 PM IST

मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी की अध्यक्षता में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट बोर्ड की बैठक वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से हुई. बैठक में मुख्य सचिव ने निर्देशित किया कि समय से समस्त कार्रवाई आवश्यक रूप से पूरी कर ली जाए.

लखनऊःमुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी की अध्यक्षता में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (नायल) की 9वीं बोर्ड बैठक शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से लोकभवन में हुई. बैठक में नोएडा इंटरनेशनल ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट जेवर की स्थिति के साथ अब तक हुई प्रगति का विवरण प्रस्तुत किया गया. इस दौरान मुख्य सचिव ने निर्देशित किया कि समय से समस्त कार्रवाई आवश्यक रूप से पूरी कर ली जाए.

मुख्य कार्यपालक ने प्रस्तुत किया एजेंडा
मुख्य कार्यपालक अधिकारी नोएडा एयरपोर्ट डॉ. अरुण वीर सिंह ने बैठक में एजेंडा प्रस्तुत किया. उन्होंने बताया कि विकासकर्ता जुरिक एयरपोर्ट की एसपीवी द्वारा जेवर एयरपोर्ट का मास्टर प्लान प्रस्तुत किया गया था, जिसे परीक्षण के लिए नागर विमानन मंत्रालय भारत सरकार को भेजा गया था. नागर विमानन मंत्रालय भारत सरकार से परीक्षण रिपोर्ट प्राप्त हो गई है. इसके बाद संशोधित मास्टर प्लान विकासकर्ता को प्रस्तुत करने के लिए निर्देशित किया गया है. इस पर मुख्य सचिव मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने सभी कार्रवाई समय से पूरा करने के निर्देश दिए.

बैठक में ये रहे मौजूद
बैठक में सीईओ ग्रेटर नोएडा, सीईओ नोएडा, सचिव औद्योगिक विकास, एसीएस वित्त, अतिरिक्त निदेशक नागरिक उड्डयन और नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (नायल) के नोडल ऑफिसर शैलेंद्र भाटिया ने वीडियो कॉन्फ्रेेन्सिंग के माध्यम से प्रतिभाग किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details