उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कैब ड्राइवर पिटाई मामला : इंस्पेक्टर समेत दो दारोगा लाइन हाजिर

By

Published : Aug 4, 2021, 10:58 PM IST

लखनऊ में कैब ड्राइवर की पिटाई के मामले में पुलिस पर कार्रवाई हुई है. कैब ड्राइवर की गाड़ी छोड़ने के लिए पुलिस पर दस हजार रुपये रिश्वत लेने का आरोप लगा था. इस मामले में इंस्पेक्टर महेश दुबे समेत दो दारोगा को लाइन हाजिर कर दिया गया है.

इंस्पेक्टर समेत दो दारोगा लाइन हाजिर
इंस्पेक्टर समेत दो दारोगा लाइन हाजिर

लखनऊ :कृष्णानगर थाना इलाके के बाराबिरवा चौराहे पर एक युवती ने कैब ड्राइवर की पिटाई की थी. इस मामले में पीड़ित कैब ड्राइवर की कार छोड़ने के लिए पुलिस पर 10 हजार रुपये रिश्वत लेने का आरोप लगा था. इस मामले की जांच के बाद घूस लेने की बात सही पायी गयी. लखनऊ पुलिस कमिश्नर ने बुधवार देर शाम घूसखोरी और ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में इंस्पेक्टर महेश दुबे समेत दारोगा मन्नान और हरेंद्र सिंह को लाइन हाजिर कर दिया.

इसे भी पढ़ें-हाई वोल्टेज ड्रामा करने वाली युवती का नया आरोप, पुलिस दे 600 रुपये लूटने का सबूत

कैब ड्राइवर सआदत ने सीनियर अधिकारियों के सामने अपना दर्द बयां किया था. सआदत ने बताया कि 30 जुलाई की रात में ड्यूटी पर मौजूद दारोगा मन्नान ने उसके साथ अभद्र व्यवहार किया था. कोतवाली पहुंचे सआदत के भाइयों के साथ भी बदतमीजी की गयी थी और उन्हें लॉकअप में डाल दिया गया था. पीड़ित कैब ड्राइवर की गाड़ी छोड़ने के नाम पर पुलिस ने दस हजार रुपये रिश्वत की मांग की थी. आरोपों के बाद महकमे ने मामले की जांच की. सूत्रों के मुताबिक एसीपी और एडीसीपी की जांच में इंस्पेक्टर कृष्णानगर महेश दुबे की लापरवाही सामने आयी. इस मामले में इंस्पेक्टर महेश दुबे से स्पष्टीकरण मांगा गया है.

इसे भी पढ़ें- युवती ने किया हाई वोल्टेज ड्रामा, पुलिस ने युवती और युवक के खिलाफ की कार्रवाई

इन सबके बीच कैब चालक की पिटाई करने वाली आरोपी युवती प्रियदर्शिनी नारायण उर्फ लक्ष्मी यादव पर हाथ डालने से पुलिस डर रही है. पुलिस का कहना है कि प्रियदर्शिनी के खिलाफ लूट और मारपीट का मुकदमा दर्ज है. लूट के सबूत अभी तक मिले नहीं हैं, इसलिए अभी तक उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गयी है. प्रियदर्शिनी के खिलाफ दर्ज मामले की जांच इंस्पेक्टर बंथरा कर रहे हैं. बंथरा का कहना है कि कैब चालक को इस मामले में बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया गया था लेकिन वह आये नहीं. ड्राइवर का बयान दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें - कटघरे में लखनऊ पुलिस! युवती के हाई वोल्टेज ड्रामे का एक और CCTV आया सामने, देखिए हकीकत

ABOUT THE AUTHOR

...view details