उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 6, 2022, 4:13 PM IST

ETV Bharat / state

पीजीआई के एपेक्स ट्रॉमा सेंटर में शुरुआत, हादसे में घायलों को पहले 24 घंटे मिलेगा मुफ्त इलाज

रायबरेली रोड वृंदावन स्थित पीजीआई (PGI) के एपेक्स ट्रॉमा सेंटर (Apex Trauma Center) में अब भर्ती होने वाले सड़क और दूसरे हादसे में घायलों को शुरुआत के 24 घंटे मुफ्त इलाज मिलेगा. इससे मरीजों को बड़ी राहत मिलेगी.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ :रायबरेली रोड वृंदावन स्थित पीजीआई (PGI) के एपेक्स ट्रॉमा सेंटर (Apex Trauma Center) में अब भर्ती होने वाले सड़क और दूसरे हादसे में घायलों को शुरुआत के 24 घंटे मुफ्त इलाज मिलेगा. इससे मरीजों को बड़ी राहत मिलेगी. अभी तक सिर्फ लावारिस और असहाय मरीजों के लिए यह सुविधा थी. अब इसका फायदा सभी को मिलेगा.

पीजीआई के निदेशक डॉ आरके धीमान के निर्देश पर सीएमएस डॉ गौरव अग्रवाल ने आदेश जारी किया है. पीजीआई के निदेशक डॉ. आरके धीमान ने बताया कि शासन के निर्देश पर सिर्फ दुर्घटनाग्रस्त मरीजों को भर्ती के 24 घंटे के भीतर तक निशुल्क इलाज होगा. इस दौरान इलाज का शुल्क मरीजों को नहीं देना होगा, हालांकि इसके बाद का इलाज खर्च पीजीआई के नियमों के आधार पर मरीजों के घरवालों को उठाना होगा.


पीजीआई के एपेक्स ट्राॅमा सेंटर में 210 बेड हैं. अभी सिर्फ 70 बेड पर मरीजों को भर्ती कर इलाज किया जा रहा है. 34 बेड वेंटीलेटर व 20 बेड आईसीयू में बचे हुए हैं. अन्य बेड सामान्य और प्राइवेट वार्ड के हैं. हर मरीजों को शुरू के 24 घंटे मुफ्त इलाज के संबंध में काम शुरू हो गया है.

यह भी पढ़ें : आरटीओ से चंद कदम की दूरी पर चल रहा अनधिकृत बस स्टेशन, विभागीय अफसर अनजान

ABOUT THE AUTHOR

...view details