उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

उद्योग व्यापार मण्डल ने प्रशासन से लगाई गुहार, साप्ताहिक बाजार करें बंद

By

Published : Apr 10, 2021, 8:40 PM IST

राजधानी लखनऊ में आए दिन कोरोना संक्रमण से ग्रसित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. कोरोना के हालातों को बेकाबू होने से रोकने के लिए उत्तर प्रदेश युवा उद्योग व्यापार मंडल ने लखनऊ शहर में लगने वाली साप्ताहिक बाजारों को बंद करने की मांग की है.

साप्ताहिक बाजार को बंद करने की मांग.
साप्ताहिक बाजार को बंद करने की मांग.

लखनऊ: राजधानी में बढ़ते कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए उत्तर प्रदेश युवा उद्योग व्यापार मंडल ने शहर में लगने वाली साप्ताहिक बाजार को स्थिति सामान्य होने तक बंद करने की प्रशासन से मांग की है. बता दें कि इन बाजारों में कोविड-19 के दिशा-निर्देशों की धज्जियां उड़ाई जाती हैं. भीड़-भाड़ में पैदल निकलने में भी धक्का-मुक्की करनी पड़ती है.

शहर की साप्ताहिक बाजारों को बंद करने की मांग
आए दिन कोरोना संक्रमण से ग्रसित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. यही नहीं संक्रमित मरीजों की मौतें हो रही हैं. इन हालातों को बेकाबू होने से रोकने के लिए उत्तर प्रदेश युवा उद्योग व्यापार मंडल ने लखनऊ शहर में लगने वाली साप्ताहिक बाजारों को बंद करने की मांग की है. नगर अध्यक्ष आसिम मार्शल ने लखनऊ प्रशासन से मांग करते हुए कहा है कि शहर में साप्ताहिक बाजारों में बड़ी संख्या में लोग खरीदारी करने के लिए आते हैं. बाजारों में भीड़-भाड़ बनी रहती है. संक्रमण का खतरा रहता है. इन बाजारों को स्थिति समान्य होते तक बंद किया जाए.

इसे भी पढ़ें:-लॉकडाउन का डरः ट्रेनों में खचाखच भरकर घर लौट रहे प्रवासी

युवा उद्योग व्यापार मंडल ने रखी मांग
साप्ताहिक बाजारों में भीड़-भाड़ ज्यादा रहती है. इसलिए इन सप्ताहिक बाजारों पर जल्द से जल्द प्रतिबंध लगाया जाए. चिंता जाहिर करते हुए आसिम मार्शल ने कहा कि लखनऊ में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. ऐसे में इन सप्ताहिक बाजारों में आने वाले भीड़ की वजह से संक्रमण और भी तेजी से बढ़ सकता है. स्थिति को काबू में करने के लिए उन्होंने प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि इन बाजारों पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाई जाए, अन्यथा स्थिति और भी भयावह हो सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details