उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

व्यापारियों के उत्पीड़न को लेकर उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल ने जताई नाराजगी

उत्तर प्रदेश व्यापार उद्योग मंडल के अध्यक्ष ने कहा कि सभी राजनीतिक दल व्यापारियों की समस्या से जुड़े मांग पत्र को चुनावी घोषणा पत्र में शामिल करें, अन्यथा चुनाव के दौरान व्यापारी वर्ग जवाब देगा.

By

Published : Mar 4, 2019, 6:43 AM IST

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल का प्रांतीय व्यापारी महासम्मेलन और शपथ ग्रहण समारोह

लखनऊ: रविवार को साइंटिफिक कन्वेंशन सेंटर में उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल केप्रांतीय व्यापारी महासम्मेलनऔरशपथ ग्रहण समारोह का आयोजनकिया गया. इस समारोह में प्रदेश भर से करीब 1000 से ज्यादा व्यापारियों ने हिस्सा लिया. भव्य समारोह में व्यापारियों की समस्याओं से जुड़े मांग पत्र को जारी किया गया और उम्मीद की गई है कि सभी राजनीतिक दल अपने घोषणापत्र में इन मांगों को प्रमुखता से स्थान देंगे.

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल केप्रांतीय व्यापारी महासम्मेलनऔरशपथ ग्रहण समारोह का किया गया आयोजन.

लगातार बढ़ रही व्यापारी उत्पीड़न की घटनाओं को लेकर उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने नाराजगी जाहिर की है. प्रदेशभर से आए व्यापारियों का कहना है कि व्यापारियों की सुरक्षा के मामले में सरकार लापरवाही बरत रही है, जिसकी वजह से लगातार व्यापारियों के साथ घटनाएं घटित हो रही हैं.

चित्रकूट से बीजेपी विधायक भैरों प्रसाद मिश्रा ने कहा कि सपा और बसपा सरकार में व्यापारियों के साथ घटनाएं ज्यादा होतीं थी, जबकि बीजेपी सरकार में इस ग्राफ में गिरावट आई है. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार लगातार व्यापारियों के हित के लिए काम कर रही है. व्यापारियों को जीएसटी में छूट सहित कई तरह की सहूलियत दी गई है.

वहीं, उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष श्याम बिहारी मिश्रा ने कहा कि व्यापारियों की समस्याएं कम नहीं हुई है. व्यापारियों को सुरक्षा ना देने के कारण आए दिन घटनाएं हो रही हैं. उन्होंने कहा कि व्यापारियों से जुड़ी समस्याओं को दूर करने के लिए मांग पत्र जारी किया गया है. प्रदेशभर के सभी व्यापारियों ने इस पर सहमति जताई है.

उन्होंने बताया कि मांग पत्र सभी राजनीतिक पार्टियों को दिया जाएगा और उनसे कहा जाएगा कि इन मांगों को वह अपने चुनावी घोषणापत्र में भी शामिल करें. अगर इस पर राजनीतिक पार्टियों ने संज्ञान नहीं लिया तो उसके बारे में व्यापारी वर्ग चुनाव के दौरान जवाब देगा.

बता दें कि प्रदेश में लगातार व्यापारियों के साथ घटना को अंजाम दिया जा रहा है. खुलेआम दिनदहाड़े लूट और दोहरे हत्याकांड हो रहे हैं. इसके बावजूद बीजेपी सांसद ने बताया कि पूर्व सरकारों के राज में व्यापारियों के साथ घटनाएं इससे कहीं ज्यादा गठित होती थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details