उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 20, 2021, 8:25 AM IST

ETV Bharat / state

लखनऊ : साई सेंटर में 10 कोरोना संक्रमित मिले, भारतीय ताइक्वांडो टीम का कैंप टला

भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के लखनऊ स्थित क्षेत्रीय केंद्र में तीन महिला पहलवान सहित 10 के कोरोना पॉजिटिव मिलने से यहां होने वाला भारतीय ताइक्वांडो टीम का कैंप टाल दिया गया है. टीम ने कैंप के लिए ट्रायल पूरे कर लिए थे, लेकिन वर्तमान हालात के मद्देनजर कैंप पर रोक लगा दी गई है.

ट्रायल की फाइल फोटो
ट्रायल की फाइल फोटो

लखनऊ :राजधानी में लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों और भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के क्षेत्रीय केंद्र में तीन महिला पहलवान सहित 10 पॉजिटिव केस मिलने के चलते यहां होने वाला भारतीय ताइक्वांडो टीम का कैंप टाल दिया गया है. कैंप के लिए भारतीय ताइक्वांडो टीम के ट्रायल पूरे हो गए हैं, लेकिन वर्तमान हालत के चलते खिलाड़ियों की ट्रेनिंग अभी शुरू नहीं हो सकेगी.

18 से होनी थी कैंप की शुरुआत

हाल ही में हुए ताइक्वांडो टीम के ट्रायल में वर्ल्ड रैंकिंग के आधार पर देश के टॉप 52 पुरुष और 46 महिला खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था. इस कैंप के आधार पर चार वर्गों में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की टीम का चयन अम्मान (जॉर्डन) में 23 मई से होने वाले ओलंपिक क्वालीफायर्स टूर्नामेंट के लिए होना था. फिलहाल ट्रायल पूरा होते ही सभी खिलाड़ी घर भेज दिए गए हैं. इस कैंप की शुरुआत 18 अप्रैल से होनी थी.

इसे भी पढ़ें- मेरठ में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़ी, श्मशान में पैर रखने की जगह नहीं

साई मुख्यालय के निर्देशों के आधार पर होगा कैंप

साई सेंटर के कार्यकारी निदेशक संजय सारस्वत ने बताया कि कैंप स्थगित कर दिया गया है. कैंप अब साई मुख्यालय से मिले निर्देशों के आधार पर आयोजित होगा. कैंप में सामान्य वर्ग के तहत 8 पुरुष और 8 महिला खिलाड़ियों के साथ पैरा वर्ग के 4 पुरुष और 4 महिला खिलाड़ियों का चयन हुआ है. इसके साथ ही कैंप में कोच एवं सपोर्ट स्टाफ भी शामिल होंगे. जानकारी के अनुसार, सेंटर में नेशनल कैंपर्स के लिए एक हास्टल है. यहां कुछ दिन पहले तीन महिला पहलवान सहित 10 संक्रमित केस मिले थे. इन सभी की कोरोना रिपेार्ट निगेटिव मिलने के बाद ही कैंप की शुरुआत हो सकती है.

इसे भी पढ़ें- साई लखनऊ में कोरोना ब्लास्ट, तीन महिला पहलवान सहित दस की रिपोर्ट पॉजिटिव

पॉजिटिव मिले 10 केस में से एक महिला पहलवान अपने घर रवाना हो चुकी थी. वह होम क्वारंटाइन हैं, जबकि दो पहलवान साई सेंटर में ही आइसोलेट हैं. सात अन्य संक्रमितों की हालत सामान्य है. कार्यकारी निदेशक संजय सारस्वत ने बताया कि वह संक्रमितों के दोबारा चेकअप के लिए समन्वय कर रहे हैं, जल्द ही इनका टेस्ट कराया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details